Home » साइंस-टेक » Intex Aqua Sense 5.1 launched with cheap features in entry level price
 

सस्ते फीचर्स के साथ सस्ता स्मार्टफोन इंटेक्स एक्वा सेंस 5.1

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2016, 13:37 IST

इंटेक्स ने नया एंट्री-लेवल एक्वा सेंस 5.1 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. 3,999 रुपये कीमत वाले इस हैंडसेट की सस्ती कीमत के मुताबिक ही इसके फीचर्स भी काफी सस्ते ही हैं. 

शैंपेन, ग्रे और सफेद रंग में उतारे गए इस हैंडसेट में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. केवल 480X854 पिक्सल रिजोल्यूशन और 294 पीपीआई की पिक्सल डेंसिटी इसे डिस्प्ले के लिहाज से इस कीमत में बेहतर नहीं बनाती है.

एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम युक्त यह हैंडसेट ड्युअल सिम सपोर्ट करता है. इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज का क्वॉडकोर स्प्रेडट्रम प्रोसेसर लगा हुआ है. 

शाओमी ने लॉन्च किया रेडमी 3एस, जानें फीचर्स और दाम

आजकल ऑफलाइन-ऑनलाइन बाजार में इस कीमत के आसपास मिल रहे स्मार्टफोन की तुलना में इसकी 512 एमबी रैम काफी कम ही है. जबकि 8 जीबी इंटर्नल मेमोरी के हिसाब से यह कुछ ठीक है. इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के दीवानों के लिहाज से भी इसका प्राइमरी रीयर कैमरा केवल 2 मेगापिक्सल का है जबकि आजकल आने वाले स्मार्टफोन फ्रंट कैमरा ही 5 मेगापिक्सल का देने लगे हैं. फ्रंट कैमरे की बात करें तो यह निराश करने वाले 0.3 मेगापिक्सल के साथ आता है.

इस हैंडसेट की बैट्री भी कुछ खास नहीं है. यह केवल 2,500 एमएएच क्षमता वाली है.

कमजोर बैटरी और 6 जीबी रैम के साथ वन प्लस 3 लॉन्च

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, जीपीएस, 3जी, वाईफाई और माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है. इसकी लंबाई-चौड़ाई-मोटाई क्रमशः 142-72.7-9.6 मिलीमीटर है. 

कम रैम के बावजूद कंपनी ने इसमें फोलो, मातृभाषा, आईस्टोर और ओएलएक्स जैसे प्रीलोडेड ऐप डाल रखे हैं. इस कीमत के अन्य स्मार्टफोन के लिहाज से इसके फीचर्स कुछ सस्ते ही कहे जाएंगे.

जानें व्हॉट्सएप से जुड़े 10 जरूरी जुगाड़

First published: 21 June 2016, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी