Home » साइंस-टेक » iPhone Xs, iPhone Xs Max, iPhone Xr, Apple Watch Series 4 launch event: All you need to know
 

Apple के iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR इन खासियत के साथ हुए लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 12:57 IST

आखिरकार एपल फैंस का इंतजार खत्म हो गया.कल साल के सबसे बड़े इवेंट में क्यूपर्टिनों जाएंट ने कैलिफोर्निया के एपल पार्क में स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में अपने 4 डिवाइस से पर्दा उठा दिया है. जैसे बताया गया था वैसा ही हुआ इवेंट की शुरूआत सबसे पहले वॉच सीरीज 4 के लॉन्च के साथ हुई.

इसके अलावा इस इवेंट में आईफोन Xs और आईफोन Xs को भी लॉन्च किया गया. इस बार के इन फोंस की खास बात ये रही कि आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स में डुअल सिम सपोर्ट है, वहीं ई- सिम नए आईफोन के साथ आएंगे.

वहीं अगर इस फोंस के फीचर की बात करें तो इस बार आईफोन Xs में स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ 5.8 इंच का एज टू एज सुपर रेटिना डिस्प्ले की सुविधा दी गई है. फोन में फेस आईडी कैमरा भी दिया गया है जो HDR और डॉल्बी विजन के साथ आता है.इसमें एयरटेल और रिलायंस जियो नए आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स में ई- सिम की सुविधा देंगे. इसके अलावा आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स का स्क्रीन अभी तक सबसे ड्यूरेबल स्क्रीन माना जा रहा है.आईफोन Xs में बेस्ट लिक्विड रसिस्टेंस माना जा रहा है.

आईफोन Xs मैक्स में 6.5 इंच का स्क्रीन दिया गया है वहीं स्मार्टफोन Xs मैक्स में अभी तक का सबसे बड़ी स्क्रीन है. इसके अलावा फोन में सबसे बड़ी बैटरी की भी सुविधा दी गई है.आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स ए12 बायोनिक प्रोसेसर पर काम करते हैं जो पिछले यानी कि ए11 प्रोसेसर से 50 प्रतिशत तेज होगें. आईफोन ने आखिरकार 512 जीबी का स्टोरेज दे दिया है.

वहीं अगर बात करें एप्पल वॉच की तो सीरीज 4 जीपीएस को 26 मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है.एपल वॉच सीरीज 4, 21 सितंबर से उपलब्ध होगा. तो वहीं शुक्रवार से इस डिवाइस को प्री ऑर्डर कर सकते हैं. जबकि WatchOS 5 17 सितंबर से उपलब्ध होगा.

First published: 13 September 2018, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी