Home » साइंस-टेक » iTel S21: Cheapest 4G smartphone with dual camera & Android Nougat launched in Rs. 5999
 

खुशखबरीः आ गया ड्युअल कैमरे से लैस सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2017, 17:50 IST

अपने बजट श्रेणी के स्मार्टफोनों में बढ़ोतरी करते हुए iTel मोबाइल ने सबसे सस्ता ड्युअल कैमरा वाला स्मार्टफोन S21 पेश किया है. कंपनी का दावा है कि itel S21 भारत का सबसे सस्ता और इकलौता स्मार्टफोन है जो ड्युअल फ्रंट कैमरा से लैस होते हुए भी 6,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध है.

इस फोन की लॉन्चिंग के दौरान आईटेल एंड स्पाइस डिवाइसेज के सीईओ सुधीर कुमार ने कहा, "हमारे स्मार्टफोन के पोर्टफोलियो में itel S21 एक मास्टरपीस है." यह बजट स्मार्टफोन ड्युअल फ्रंट कैमरे से लैस आता है. इसमें 5+2 मेगापिक्सल का 120 डिग्री पैनारोमिक फील्ड वाला कैमरा दिया गया है.

जबकि फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस, फेस डिटेक्शन और कई अन्य फीचर्स के साथ आता है.

स्पेशिफिकेशंस के मामले में एंड्रॉयड 7.0 नूगा से लैस यह स्मार्टफोन 5 इंच के आईपीएस स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, जो ब्लूरे आई प्रोटेक्शन और सनलाइट डिस्प्ले के साथ आता है. 4G VoLTE और ViLTE इनेबल्ड यह स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है.

64 बिट मीडियाटेक क्वॉडकोर प्रोसेसर से लैस इस फोन में 1GB रैम और 16GB का इंटर्नल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 2,700mAh की बैटरी लगी हुई है जो बैटरी ऑप्टिमाइजेशन टेक्नोलॉजी से लैस है.

इस फोन की अनोखी बात इसका ड्युअल सोशल मीडिया अकाउंट फीचर है जिसके जरिये यूजर्स एक ही डिवाइस पर फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सऐप के दो-दो अकाउंट चला सकते हैं. फोन की डिजाइन मेटल बॉडी की है.

यह फोन पहले से ही कई ऐप्स के साथ बंडल्ड आता है. इनमें एक्सीलरेट, ऐप फ्रीज, ऐप लॉक, पॉवर सेवर और कार्ल केयर (सर्विस सपोर्ट) ऐप्स शामिल हैं. कंपनी ने इसे मूनलाइट सिल्वर, शैंपेन गोल्ड और एलीगेंट ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया है.

First published: 1 November 2017, 17:50 IST
 
अगली कहानी