Home » साइंस-टेक » Japanese company KYOCERA Introduces New “RAFRE” Smartphone which is Washable & hightech
 

Kyocera Rafre: ऐसा स्मार्टफोन जिसे साबुन से धोएं और बिना छुए चलाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2017, 18:01 IST

जापानी कंपनी क्योसेरा ने रैफ्रे (Kyocera Rafre) नाम से एक स्मार्टफोन पेश किया है, जिसे लेने के बाद यूजर्स की एक बड़ी परेशानी खत्म हो जाएगी. वो परेशानी की बरसात, बाथरूम या स्वीमिंग पूल के पानी में गिरकर-भीगकर इसके खराब होने की. 

इस फोन को आप चाहें तो साबुन से धोकर साफ भी कर सकते हैं क्योंकि यह झाग से भी सुरक्षित रहता है. इतना ही नहीं स्क्रीन के ऊपर पानी पड़ने या गीली होने पर भी इसकी टच स्क्रीन काम करती है. यह स्मार्टफोन पेल पिंक, क्लीयर व्हाइट और लाइट ब्लू कलर में उपलब्ध होगा. 

हर मोबाइल का बापः दो सीपीयू, तीन बैटरी, 12जीबी रैम और 60 मेगापिक्सल कैमरा

इस फोन में गर्म पानी से भी सुरक्षित रहने की तकनीक दी गई है और यूजर चाहे तो गीले हाथों या फिर ग्लव्स पहनकर भी इसे ऑपरेट कर सकते हैं.  

इसके अलावा इसमें एक विशेष कुकिंग ऐप भी दिया गया है जो यूजर्स को बिना स्क्रीन टच किए ही हैंड जेस्चर्स के साथ ही स्क्रॉलिंग, टाइमर सेट करने, कॉल का ऑन्सर देने का विकल्प देता है. 

सुपर स्ट्रांग फोनः 18 जीबी रैम, 4K डिस्प्ले, 60 मेगापिक्सल कैमरा

Kyocera Rafre में एक स्मार्ट सोनिक रिसीवर दिया गया है जो कंपनी की ही एक विशेष तकनीक है, जिससे फोन के डिस्प्ले के जरिये आवाज वाइब्रेट होकर कानों में आती है और स्पीकर के लिए इसमें कोई छेद नहीं दिया है. 

इस तकनीक का फायदा यह है कि इसके लिए फोन के किसी खास हिस्से को ही कान में लगाकर सुनने की जरूरत नहीं पड़ती है, स्क्रीन के पीछे से ही आवाज कंपन के रूप में आकर कानों में सुनाई देती है. इससे तेज आवाज के माहौल भी स्पष्ट बातचीत होती है.

नाइकी मैगः जानिए क्या है 16 लाख रुपये के जूते की खासियत

यह फोन ब्लू लाइट कट ऐप से लैस है जिससे लंबे वक्त तक इस्तेमाल करने के बावजूद यूजर की आंखों पर जोर नहीं पड़ता.

अगर स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड के नवीनतम 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है. इस फोन में 5.0 इंच की एचडी (1280 X720 पिक्सल) रिजोल्यूशन टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है. 

शानदार फीचर्स वाला सैमसंग गैलेक्सी C9 Pro महंगे दाम में भारत में लॉन्च

फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी जबकि 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया है. 

प्रोसेसिंग के लिहाज से इसमें 2 जीबी की रैम और 16 जीबी का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 200 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

सस्ता, दमदार और वाटरप्रूफ स्मार्टफोन है आर्कोज 50 

4G LTE और वाईमैक्स2+ से लैस यह फोन वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसी कनेक्टिविटी के साथ आता है. फोन की बैटरी 3,000 एमएएच क्षमता की है जो डिस्प्ले के लिहाज से ठीक नजर आती है.

158 ग्राम वजनी इस फोन की लंबाई 71 मिलीमीटर, चौड़ाई 142 मिमी और मोटाई कुछ ज्यादा 10.4 मिलीमीटर है.

First published: 28 January 2017, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी