Home » साइंस-टेक » Jio brings special plan for Amarnath Yatra in just Rs 102
 

Jio ने अमरनाथ यात्रियों के लिए शुरु किया 102 रुपये का शानदार प्लान, जानें क्या है इसमें खास

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 8:11 IST

Jio ने अमरनाथ यात्रियों के लिए एक शानदार प्लान पेश किया है. केवल 102 रुपये के इस प्लान में यात्रियों को शानदार फीचर्स मिलेंगे. अमरनाथ यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जियो ने इस प्लान की वैलिडिटी सात दिनों की दी है. इस प्लान को खात तौर से जम्मू कश्मीर सर्किल के लिए बनाया गया है. जिसके तहत यात्रियों को अनलिमिटेड डाला का लाभ मिलेगा. लेकिन यूजर्स प्रतिदिन आधा जीबी हाई स्पीड डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके बाद इंटरनेट स्पीड 64KBPS हो जाएगी. इसके अलावा अनलिमिटेड नेशनल और लोकल कॉलिंग की भी सुविधा दी गई है. साथ ही प्रतिदिन 100 Free SMS भी मिलेंगे.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की दृष्टि से देश भर से आए यात्रियों के केवल पोस्ट-पेड कनेक्शन ही काम करते हैं. दूसरे राज्यों से आए यात्रियों के प्रीपेड कनेक्शन राज्य में बेकार साबित होते हैं. ऐसे में किसी भी टेलीकॉम कंपनी से जुड़े प्रीपेड ग्राहकों को अपने परिवार से जुड़े रहने के लिए जम्मू कश्मीर से नया कनेक्शन लेना पड़ता है. यात्री कनेक्शन ले तो लेते हैं पर इसका इस्तेमाल सिर्फ यात्रा के दौरान ही करते हैं.

बता दें कि ये रिलायंस जियो ने इस प्लान को सिर्फ अमरनाथ यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है. जो केवल 7 दिनों की वैलिडिटी के लिए होगा. इसमें सिर्फ 102 रुपये में यात्री पूरी यात्रा के दौरान अपने परिवार से जुड़े रह सकते हैं. साथ ही 7 दिनों की वेलिडिटी खत्म होने के बाद यह खुद ही खत्म हो जाएगा. जियो का ये नया सिम और प्लान यात्रा अवधि के दौरान जम्मू कश्मीर स्थित जियो रिटेलर्स से खरीदा जा सकता है.

बिजली का करंट लगने से नहीं होगी अब किसी की मौत, 10वीं पास ने बनाया ऐसा उपकरण

First published: 6 July 2019, 8:11 IST
 
अगली कहानी