Home » साइंस-टेक » Jio hike all prepaid recharge plans See here full Reliance Jio tariff list
 

Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने इतने महंगे किए ये प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 December 2019, 15:13 IST

Jio Recharge Plans : अगर आप जियो (Jio) का नंबर इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल, रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने सभी प्रीपेड प्लान को अपग्रेड कर महंगा कर दिया है. साथ ही कुछ प्लान्स की वैलिडिटी भी पहले से कम कर दी है. इस तरह से आपको पहले की तुलना में अपना जियो नंबर रिचार्ज कराने के लिये अधिक पैसे देने होंगे साथ ही वैैलिडिटी भी पहले से कम मिलेगी. तो चलिए जानते हैं कि रिलायंस जियो ने किन-किन प्लान्स को महंगा किया है और किन प्लान की वैलिडिटी कितनी कम की गई है.

इतना महंगा हुआ 399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

सबसे पहले बात करते हैं जियो (Jio) के सबसे पसंदीदा रिचार्ज प्लान 399 की. जिसकी वैलिडिटी पहले 84 दिन हुआ करती थी. साथ ही इसमें आपको हर नेटवर्क पर अनलिमिडेट फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती थी और रोजाना 100 मुफ्त SMS भी मिलते थे. साथ ही प्रतिदिन 1.5GB डाटा भी मिलता था. लेकिन जियो ने अब इस प्लान की वैलिडिटी घटाकर केवल 56 दिन कर दी है.

यही नहीं अब इस प्लान में आप जियो के अलावा किसी नेटवर्क पर मुफ्त कॉल नहीं कर सकेंगे. लेकिन रिलायंस जियो अन्य नेटवर्क पर बात करने के लिए आपको 2000 मिनट मुफ्त देगा. यानी 2000 मिनट खत्म होने के बाद आपको अन्य नेटवर्क पर बात करने के लिए दोबारा रिचार्ज कराना होगा. हालांकि डाटा और मुफ्त एसएमएस की सुविधा आपको मिलती रहेेगी. यानी आपको इस प्लान में रोजाना 1.5GB डाटा मिलेगा और 100 मुफ्त SMS भी मिलेंगे.

555 रुपये वाले प्लान में मिलेगी इतने दिनों की वैलिडिटी और ये बेनिफिट्स

अगर आप 555 रुपये वाला प्लान लेते हैं तो आपको इस प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. साथ ही केवल जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. इस प्लान में आपको रोजाना 1.5GB डाटा और 100 एसएमएस रोजाना मिलेंगे. इसके अलावा अन्य नंबर यानी किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 3000 मिनट मिलेंगी. जिनका प्रयोग आप कभी भी कर सकते हैं 3000 मिनट खत्म होने के बाद आपको फिर से रिचार्ज कराना होगा.

बता दें कि रिलायंस जियो ने इस प्लान को 6 दिसंबर को लॉन्च किया है. पहले ये प्लान 444 रुपये का था जो 399 रुपये वाले रिचार्ज की जगह नवंबर में पेश किया था, लेकिन 444 रुपये में आपको 2GB डाटा प्रतिदिन और अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 मिनट मिलते थे.

सैमसंग इस दिन लॉन्च करेगा पंच होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, ये होंगे दमदार फीचर्स

लॉन्च हुई Huawei Watch GT2, जानिए कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी Ciaz, Ertiga की 63,493 इकाइयों को वापस मंगाएगी, ये हैं समस्या

First published: 9 December 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी