Home » साइंस-टेक » jio offer Jio aims to disrupt how you watch cable TV
 

मई में लॉन्च होने जा रही है Jio की सबसे सस्ती DTH सर्विस

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 12:44 IST

रिलायंस जियो ने डीटीएच की दुनिया में कदम रखने की पूरी तैयारी कर ली है. जियोकेयर डॉट नेट की के मुताबिक, जियो जल्द ही डीटीएच सर्विस लॉन्च कर सकती है. इतना ही नहीं डीटीएच के साथ बॉडबैंड कनेक्शन देने की भी तैयारी है. माना जा रहा है जियो की डीटीएच सर्विस सबसे सस्ती होगी. हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है.

जियो ब्रॉडबैंड सर्विस और जियो डीटीएस सेवा दोनों एक साथ शुरू की जा सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक डीटीएच सेट टॉप बॉक्स भी तैयार हो चुका है. जियो केयर डॉट नेट के मुताबिक, अन्य कंपनियों के डीटीएच सर्विस और जियो डीटीएच में काफी अंतर होगा. कंपनी स्मार्ट सेट अप बॉक्स के साथ जियो बॉडबैंड कनेक्शन देने की योजना बना रही है. इसके द्वारा हाई इंटरनेट स्पीड देने का दावा किया जा रहा है. इसके जरिए कंपनी इंटरनेट सेट अप बॉक्स के जरिए ऑनलाइन टीवी चैनल्स अपने टीवी पर देखे जाने का दावा भी कर रही है.

वेबसाइट के मुताबिक, जियो ब्रॉडबैंड सर्विस पर पहले से काम कर रही है और ऑप्टिकल फाइबर केबल सभी शहरों में बिछाए जा रहे हैं. जियो का डीटीएच मई महीने में यानी अगले महीने पेश किया जा सकता है. रिलायंस जियो डीटीएच की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू हो सकती है. 

First published: 24 April 2017, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी