Home » साइंस-टेक » jio prime membersip users to gets a years complimentary benefits for no cost, while new user pay
 

Jio ने प्राइम मेंबरशिप को लेकर किया बड़ा धमाका, करोड़ों यूजर्स की निकली लॉटरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2018, 22:32 IST

रिलायंस जियो ने 31 मार्च को खत्म हो रही प्राइम मेंबरशिप को लेकर बड़ा ऐलान किया है. रिलायंस जियो के इस फैसले से करोड़ो यूजर्स की लॉटरी निकल गई है. रिलायंस जियो ने अपने पुराने यूजर्स को अगले एक साल तक इस सुविधा को बढ़ा दिया गया है. 

रिलायंस जियो की इस घोषणा का सीधे तौर पर  17.5 करोड़ यूजर्स को फायदा होगा. ये सभी यूजर्स अगले अप्रैल तक इस प्राइम मेंबरशिप का फायदा उठा सकेंगे. इस घोषणा के बाद साफ हो गया है कि जियो प्राइम मेंबरशिप 31 मार्च 2019 तक है. 

जियो के सभी प्राइम मेंबर जिन्हें 31 मार्च तक इस सुविधा का फायदा मिल रहा था. अब उन्हें अगले एक साल के लिए यह सुविधा मिलती रहेगी. हालांकि नए जियो यूजर्स के लिए जियो प्राइम मेंबरशिप (Jio Prime Membership) 99 रुपये पर ही उपलब्ध होगी.

इस स्कीम का फायदद उठाने के लिए मौज़ूदा जियो प्राइम सब्सक्राइबर को इस मेंबरशिप को फिर से एक्टिव करना होगा, जो जियो ऐप के ज़रिए संभव होगा. गौरतलब है कि जियो की तरफ से प्राइम मेंबरशिप सब्सक्राइबर्स को देश में फ्री वॉयस कॉल, 4जी डाटा और एसएमएस की सुविधा रिलायंस जियो देती है.

रिलायंस जियो के इस एलाने के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में जारी डेटा वॉर थमने की उम्मीद नहीं है. जियो से मुकाबला करने के लिए दूसरी टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान सस्ते कर रही हैं. ऐसे में जियो अपनी प्राइम मेंबरशिप लेने वाला यूजर्स खोना नहीं चाहता है. इसके बाद देखना दिलचस्प होगा कि जियो से निपटने के लिएम कंपनियां क्या रुख अख्तियार करेंगी.

आपको बता दें कि साल 2017 की तीसरी तिमाही में पहली बार जियो का मुनाफा अपने क्वार्टर रिजल्ट में शामिल किया था. इसमें जियो को 500 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ था. पिछले एक साल में प्राइम मेंबरशिप के दम पर ही करीब 11 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा छुआ है. इस मुनाफे को भी उससे ही जोड़कर देखा जाता है.

ये भी पढ़ें- Vodafone ने दी Jio-Airtel को कड़ी चुनौती, लाया 33 रुपये का अनलिमिटेड डाटा पैक

First published: 30 March 2018, 22:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी