Home » साइंस-टेक » Jio recharge offer get double benefits of Data and free calling in Rs 11 recharge
 

Jio ने पेश किया शानदार रिचार्ज ऑफर, 11 रुपये मेें पाएं दोगुने डेटा के साथ फ्री कॉलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 10:10 IST

Jio Recharge Offer: कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रसार रोकने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देशभर (across country) में इंटरनेट डेटा (internet data) की खपत तेजी से बढ़ी है. क्योंकि, बहुत से लोग घर से ही ऑनलाइन काम (online work) कर रहे हैं और बहुुत से लोग टाइमपास के लिए इंटरनेट पर फिल्में देखकर या ऑनलाइन गेम (online games) खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं. ऐसे में लोगों को ऐसे डेटा प्लान (data plans) की जरूरत है जिसमें आपको ज्यादा इंटरनेट डेटा (internet data) मिले.

अगर आप जियो का नंबर इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए कंपनी ने शानदार रिचार्ज पेश किया है. जिसमें आपको पहले से अधिक इंटरनेट डेटा के साथ मुफ्त कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगा. दरअसल, रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने 11 रुपये वाले रिचार्ज के 4G डेटा वाउचर्स में बदलाव किया है. कंपनी ने अपने इस सस्ते डेटा वाउचर में मिलने वाले बेनिफिट्स को दोगुना कर दिया. जियो के 4G डेटा वाउचर में बेहद कम कीमत वाले कई रिचार्ज प्लान मौजूद हैं. इनमें 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये के प्लान शामिल हैं.


Jio, Airtel, और Vodafone ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बिना रिचार्ज 3 मई तक बढ़ाई गई वैलिडिटी

अगर बात करें 11 रुपये वाले रिचार्ज की तो पहले इस रिचार्ज में ग्राहकों को 400MB डेटा का लाभ मिलता था, लेकिन कंपनी ने इस अपग्रेड कर 800MB कर दिया है. यानी अब आपको 11 रुपये रिचार्ज में पूरा 800MB डेटा मिलेगा. इसके साथ ही कॉलिंग के लिए इसमें 75 मिनट भी दिए जाएंगे. इन मिनट्स का प्रयोग आप जियो से अन्य किसी नंबर पर कॉल करने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावा जियो के सस्ते प्लान में से एक 129 रुपये वाला प्लान भी है.

जूम App को टक्कर देने के लिए गूगल Duo ने पेश किये नए धमाकेदार फीचर्स

COVID-19 से लड़ने के लिए नासा ने बढ़ाया कदम, इन उपकरणों का करेगा निर्माण

इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी. साथ ही इस रिचार्ज में ग्राहकों को कुल 2GB 4G इंटरनेट डेटा का बेनिफिट मिलेगा. कंपनी का यह प्लान 'Affordable Packs' कैटेगरी में रखा गया है. इसमें ग्राहकों को 28 दिनों में कुल 2GB इस्तेमाल करने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा कॉलिंग के लिए इस प्लान में Jio-टू-Jio मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा. वहीं अन्य नंबर पर कॉल करने के लिए ग्राहकों को 1000 मिनट दिए जाएंगे. इसके साथ ही जियो ग्राहकों को जियो ऐप्स का एक्सेस मुफ्त मिलेगी. इसमें जियो सिनेमा, जियो सावन जैसे ऐप्स मौजूद हैं.

अंबानी का Reliance Jio ला रहा है JioMeet वीडियो कॉलिंग App, जूम को देगा टक्कर

Zoom App के बाद हैकर्स ने बेची करोड़ों फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारी : रिपोर्ट

First published: 4 May 2020, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी