Home » साइंस-टेक » lenovo k4 note, lenovo k4 note price in india, technology, launched
 

बजट फोन कह सकते हैं लेनोवो के-4 नोट को

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2016, 14:34 IST

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने अपने नए स्मार्टफोन वाइब के-4 नोट को भारत में लॉन्च कर दिया है. ये हैंडसेट भारत में काफी पॉपुलर रहे लेनोवो के-3 नोट का अपग्रेडेड वर्जन है. फोन की कीमत 11,999 रुपए रखी गई है. 

गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले साल 9999 रुपए कीमत में लेनोवो के-3 नोट लॉन्च किया था. इसे यूजर्स ने काफी पसंद किया.

उपलब्धता

लेनोवो वाइब के-4 नोट एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध होगा. कंपनी इस हैंडसेट को सिर्फ फ्लैश सेल के जरिए बेचेगी. इसकी इसकी पहली फ्लैश सेल 19 जनवरी को की जाएगी.

यूजर्स इसके लिए आज से ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 

क्या है खास

फोन की खासियत इसमें मौजूद तेज स्पीड वाला प्रोसेसर और 3जीबी का रैम है. इसकी मदद से मल्टी टास्किंग के समय फोन हैंग नहीं होगा. इसके अलावा कंपनी ने इसमें डुअल फ्रंट स्पीकर और डॉल्बी एटमस ऑडियो फीचर भी जोड़ा है जो बेहतरीन साउंड एक्सपीरियंस देता है.

इवेंट में लेनोवो ने वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडफोन भी लॉन्च किया.  अगर आप इस वर्चुअल रियलिटी हेडफोन को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1299 रुपए अलग से चुकाने पड़ेंगे. यानी कि वीआर बंडल हेडफोन के साथ इस हैंडसेट की कीमत 13,299 रुपए हो जाएगी.

K4 NOTE

लेनोवो वाइब के4 नोट के फीचर्स

लेनेवो वाइब के-4 नोट के फीचर्स की बात की जाए तो यह हैंडसेट एंड्रॉइड के 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. इसके अलावा इसमें कंपनी का वाइब स्किन यूजर इंटरफेस है.  

डिस्प्ले की बात की जाए तो इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. ये 1080*1920 पिक्सल की रेजोल्यूशन क्वालिटी देता है. डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्ट किया गया है.

लेनोवो के इस हैंडसेट का वजन 158 ग्राम है. इसमें 3300 एमएएच  पावर की बैटरी है जो क्विक चार्जिंग सपोर्ट करती है. हालांकि फिलहाल कंपनी ने ये नहीं बताया है कि ये बैटरी कितने समय में फुल चार्ज हो जाएगी.

फोन के पावर के बारे में बात करें तो ये 64-बिट ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6753 चिपसेट के साथ आएगा. जैसा कि हमने ऊपर बताया है मल्टीटास्किंग के लिए इसमें 3 जीबी रैम उपलब्ध होगा. स्टोरेज के लिए इसमें 16 जीबी इंटरनल मेमोरी है. इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट है जिसकी मदद से मेमोरी 128जीबी तक बढ़ाई जा सकती है.

First published: 6 January 2016, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी