Home » साइंस-टेक » Katrina Kaif as the face of Xiaomi brand new series – Redmi Y1 xiaomi redmi y1 y1 lite launch india price
 

कटरीना बनीं Xiaomi की ब्रांड एंबेसडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2017, 16:08 IST

Xiaomi ने भारत में Y सीरीज वाले नए स्मार्टफोन्स Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite को गुरुवार को लॉन्च कर दिया है. अब कंपनी की ब्रांड एंबेसडर सलमान ख़ान की टाइग्रेस कटरीना कैफ को बनाया गया है. बाॅलीवुड की बार्बी डाॅल कही जाने वाली कैट पिछले दिनों लेंसकार्ट की भी ब्रांड एंबेसडर भी बनीं हैं.

बाॅलीवुड की कर्इ अभिनेत्रियां मोबाइल कंपनियों की ब्रांड एंबेसडर पहले से हैं, जिनमें कटरीना की बेस्ट फ्रेंड आलिया भट्ट का नाम शामिल है. आलिया वीवो मोबाइल कंपनी की ब्रांड एंबेसडर हैं.

आपको बता दें पहले जब Xiaomi ने भारत में शुरुआत की थी तो मार्केटिंग आैर लाइमलाइट से खुद को दूर रखते हुए सस्ते मोबाइल लाने का वादा किया था आैर इस वादे को पूरा भी किया. लेकिन जब कंपनी ने देश में अपने स्मार्टफोनों की बिक्री का रिकॉर्ड बना लिया, तो अपने शुरुआती वादे को भूल गई. इसके बाद कंपनी विज्ञापन पर भी खर्च करने लगी है और अब ब्रांड एंबेसडर के रूप मे कटरीना कैफ को भी चुन लिया.

जाहिर है अगर कंपनी सीधे अपनी ऑनलाइन प्रजेंस ही रखती तो इसका विज्ञापन में होने वाला खर्च बच जाता, और इसका फायदा यूजर्स को होता. परिणामस्वरूप ग्राहकों को इसके फोन और सस्ते मिल सकते थे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जबकि शाओमी की देखादेखी तमाम कंपनियों ने उसका रास्ता चुना और सस्ते स्मार्टफोन पेश करने का सिलसिला जारी रखते हुए इसके ही बाजार को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

अगर बात करें Redmi Y1 की तो 32GB वैरिएंट की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है, वहीं इसके 64GB वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है. वहीं Redmi Y1 Lite 6,999 रुपये रखी गई है. ग्राहक इन्हें 8 नवंबर से अमेजन और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद पाएंगे. साथ ही रिटेल स्टोर्स में भी उपलब्ध होगा. ग्राहक दोनों ही स्मार्टफोन्स को गोल्ड और डार्क ग्रे वाले दो कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे.

First published: 2 November 2017, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी