Home » साइंस-टेक » Know effective method of purchasing One Plus smartphone at Re. 1 in Diwali Bash
 

जानिए केवल 1 रुपये में वन प्लस के स्मार्टफोन खरीदने का धांसू तरीका

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST

शाओमी के बाद चीन की स्मार्टफोन कंपनी वन प्लस ने भी भारतीय यूजर्स के लिए दिवाली धमाका ऑफर की घोषणा की है. इसके अंतर्गत ग्राहकों को केवल 1 रुपये में वन प्लस के स्मार्टफोन को अपना बनाने का मौका मिलेगा. वन प्लस अगले सप्ताह से #OnePlusDiwaliDash नामक ऑफर की शुरुआत करने जा रही है.

यूं तो वन प्लस के दिवाली डैश फेस्टिवल में भी यूजर्स को शाओमी की 1 रुपये की फ्लैश सेल की तरह खरीदारी का मौका मिलेगा. लेकिन इसमें सबसे बड़ा अंतर केवल इस बात है कि वन प्लस ग्राहकों को मिस्ट्री बॉक्स (रहस्यमय बॉक्स) के जरिये खरीदारी का मौका दे रहा है, जिसमें केवल खरीदने के बाद ही यूजर्स को पता चलेगा कि उन्हें क्या मिला है.

बीएमडब्लू ने पेश की जेम्स बॉन्ड की फिल्म जैसी मोबाइल से चलने वाली स्मार्ट कार

वन प्लस के इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए यूजर्स को कंपनी की वेबसाइट के दिवाली डैश पेज पर अपने वन प्लस फोन का आईएमईआई (इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी) नंबर डालना होगा. जबकि ऐसे यूजर्स जिनके पास वन प्लस फोन नहीं है उन्हें वन प्लस इंडिया वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. 

हर यूजर को मिस्ट्री बॉक्स पाने के लिए इस वेबसाइट पर दी गई घोषणा को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करना होगा. आगामी 24 से लेकर 26 अक्तूबर तक यानी तीन दिनों तक चलने वाली इस सेल में कंपनी 12 बजे, 4 बजे और 8 बजे कॉन्टेस्ट आयोजित करेगी. 

शाओमी का दीवाली धमाकाः केवल 1 रुपये में खरीदें रेडमी नोट 3, रेडमी 3S

हर कॉन्टेस्ट के सेशन की शुरुआत में लकी ड्रॉ के रूप में 1 रुपये के कुछ मिस्ट्री बॉक्सेज जारी किए जाएंगे. जैसे ही सारे मिस्ट्री बॉक्सेज खत्म हो जाएंगे कॉन्टेस्ट खत्म हो जाएगा. हालांकि अगर किसी यूजर को मिस्ट्री बॉक्स मिल जाता है तो उसे तीन घंटे के भीतर 1 रुपये का पेमेंट करके इसे क्लेम करना होगा. बिना पेमेंट वाले बॉक्स तीन घंटे बाद बेकार हो जाएंगे. 

जानिए कैसे सुनिश्चित करें अपना बॉक्स

यूं तो कंपनी ने वन प्लस दिवाली डैश फेस्टिवल में शामिल होने वाले प्रतिभागियों के लिए कई पैरामीटर्स तय किए हैं. इसका मतलब कि जितने ज्यादा ऊंचे लेवल में यूजर पहुंचेगाा उसके सबसे ज्यादा उम्मीद किए जाने वाले प्रोडक्ट पाने की उम्मीद बढ़ जाएगी. लेकिन इसके अलावा भी अगर आप मिस्ट्री बॉक्स खरीदना चाहते हैं तो इसके तरीके यह हैं.

  • अगर आपके पास वन प्लस स्मार्टफोन है तो इतना तय है कि आपके मिस्ट्री बॉक्स में महंगे उपहार होने की संभावना उतनी ज्यादा है. 
  • अगर आपके पास वन प्लस फोन नहीं है तो किसी दोस्त (जो इसमें भाग न ले रहा हो) के फोन का आईएमईआई नंबर ले लें.
  • इसके अलावा वन प्लस स्टोर से एक्सेसरीज खरीदने पर भी चांस बढ़ सकते हैं.
  • इस इवेंट की जानकारी एक से ज्यादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें.
  • अपने दोस्तों को इस इवेंट के लिए इनवाइट करें.

First published: 18 October 2016, 2:31 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियोंं-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी