Home » साइंस-टेक » Know for which Motorola smartphones Lenovo will roll out Android 7.0 Nougat update in Q4
 

जानिए किन मोटोरोला स्मार्टफोनों पर मिलने वाला है एंड्रॉयड नूगा 7.0

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2016, 15:54 IST

तकरीबन सभी गूगल नेक्सस डिवाइसों को अब तक एंड्रॉयड का नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 मिल चुका है. जहां बाकी सभी स्मार्टफोन निर्माताओं को इसका इंतजार है, लिनोवो ने योजना बना ली है कि वो 2016 की आखिरी तिमाही यानी अक्तूबर से अपने मोटो सिरीज फोन के लिए एंड्रॉयड नूगा अपडेट जारी कर देगा.

तकनीकी वेबसाइट ड्रॉयडलाइफ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक लिनोवो ने यह सुनिश्चित किया है, "चौथी तिमाही (Q4) में मोटो Z और मोटो G4 सिरीज के यूजर्स एंड्रॉयड एन को पाने की उम्मीद कर सकते हैं." मोटोरोला के प्रवक्ता ने नूगा को जारी करने की समयसीमा भी घोषित कर दी है.

जानिए किन सोनी फोनों पर जल्द मिलने वाला है एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट

ऐसे में मोटो Z, मोटो Z फोर्स और हाल ही लॉन्च किए गए मोटो Z प्ले को अगली तिमाही के भीतर कभी भी एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट मिलने की घोषणा की जा सकती है.

जहां मोटोरोला के प्रवक्ता ने केवल मोटो G4 का ही नाम लिया है, उम्मीद जताई जा सकती है कि मोटो G4 प्ले और मोटो G4 प्लस को भी इसी दौरान नूगा अपडेट मिल सकता है. 

जानिए किन स्मार्टफोनों को नहीं मिल सकेगा एंड्रॉयड नूगा 7.0 अपडेट

मोटो यूजर्स को चाहिए कि वे अपने फोन के नोटिफिकेशंस को जांचते रहें ताकि जैसी ही एंड्रॉयड नूगा का ओटा (ओवर द एयर) अपडेट जारी हो, यूजर्स को यह जानकारी मिल जाए. इसके साथ ही यूजर्स मोटोरोला की वेबसाइट के सॉफ्टवेयर अपडेट पेज को भी नूगा के जारी होने की सूचना पाने के लिए क्लिक कर सकते हैं.

बता दें कि मोटो Z सिरीज के स्मार्टफोन अभी भारत में लॉन्च होने हैं. लिनोवो ने घोषणा की थी कि वे 4 अक्तूबर को इसे भारत में लॉन्च कर सकती है. हालांकि इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि मोटोरोला इस सिरीज का कोई एक फोन भारत में लॉन्च करेगी या फिर सारे.

First published: 29 September 2016, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी