Home » साइंस-टेक » know how to use WiFi without knowing password with these ways
 

जानिए बिना पासवर्ड के दूसरे के WiFi को कैसे करें यूज, ये है पूरा तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 14:12 IST

आज मोबाइल के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल आम हो गया है. इंटरनेट से हमें तरह-तरह की जानकारियां तो मिलती ही है साथ ही ये हमारे एंटरटेनमेंट के लिए भी जरूरी हो गया है. कई बार आप जब अपने घर से बाहर होते हैं या फिर आपका इंटरनेट पैक खत्म हो जाता है तब आपको किसी के वाईफाई की जरूरत होती है. ऐसे में बिना पासवर्ड जाने आप उसका वाईफाई इस्तेमाल नहीं कर सकते.

आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप बिना पासवर्ड के किसी का भी वाईफाई इस्तेमाल कर सकते हैंइसके लिए हम आपको QR code को स्कैन करने की तकनीक के बारे में बताएंगे. जिससे आप किसी का भी वाई-फाई बिना पासवर्ड जाने इस्तेमाल कर सकते हैं. यही नहीं इसका प्रयोग Androidऔर iOS दोनों तरह के यूजर्स कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते है बिना वाई-फाई पासवर्ड जाने कैसे करें इंटरनेट का इस्तेमाल.

इसके लिए हम आपको कुठ वेबसाइट बता रहे हैं जो वाई-फाई के नाम और पासवर्ड को QR code में बदल देती हैं. जिसमें ww.qrstuff.com और zxing.appspot.com जैसी वेबसाइट शामिल हैंइसके लिए सबसे पहले इनमें से किसी भी वेबसाइट पर विजिट करें. उसके बाद WiFi Network या WiFi Login का विकल्प चुनें. इसके बाद SSID सेक्शन में वाई-फाई का नाम टाइप करें. इसके बाद पासवर्ड दर्ज करें. फिर नेटवर्क टाइप को सेलेक्ट करें. यहां Generate या download QR code पर क्लिक करें.

बता दें कि एक बार डाउनलोड हो जाने पर आप क्यूआर कोड का प्रिंट आउट निकाल के रख लें. जिससे अगली बार जरूरत पड़ने पर आप इसे दोबारा स्कैन कर अपने मोबाइल से कनेक्ट कर सकें. साथ ही आप इस क्यूआर कोड को अपने मोबाइल के कैमरे से सीधे स्कैन कर सकते हैं. हालांकि कुछ एंड्रॉयड स्मार्टफोन में क्यूआर कोड को स्कैन करने का फीचर नहीं होता है. ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर से क्यूआर कोड स्कैनिंग ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

अगर आप भी करते हैं दिनभर इंटरनेट का इस्तेमाल तो Facebook दे रहा कमाई का मौका

Jio ने लॉन्च किया शानदार ऑफर, 198 का रिचार्ज कराने पर ये मिलेंगे फायदे

First published: 25 June 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी