Home » साइंस-टेक » Know the launch date & features of upcoming best android smartphone Google Pixel 2 AKA Mega Pixel with Android Oreo 8, October 4
 

जल्द लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन Google Pixel 2 के फीचर्स हुए लीक!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2017, 14:58 IST

यूं तो स्मार्टफोन के दीवानों के लिए इस साल के प्रमुख फ्लैगशिप फोन बाजार में आ चुके हैं. इनमें iPhone X, iPhone 8, Samsung Galaxy Note 8, Samsung Galaxy S8, OnePlus 5, Mi 6 जैसे नाम शामिल हैं. लेकिन इस साल का आखिरी धमाका अभी बाकी है. पिछले साल अपना पहला स्मार्टफोन पेश करने वाली Google जल्द ही अपना नया फोन Pixel 2 लॉन्च करने वाली है.

अब Google ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 2 की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा कर दी है. Google द्वारा जारी ताजा घोषणा के मुताबिक आगामी 4 अक्तूबर को कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को पेश करेगी. इससे पहले ठीक इसी तारीख को पिछले साल (2016) में Google ने अपने Pixel और Pixel XL स्मार्टफोन को लॉन्च किया था.

हालांकि Google द्वारा जारी टीजर में नए फोन का नाम Pixel नहीं दिया गया है. कंपनी ने लिखा है, 'क्या आप अपना फोन बदलने के बारे में सोच रहे हैं? 4 अक्तूबर तक का इंतजार करें.'

 

Google ने इसके लिए एक वेबसाइट भी शुरू की है जिसमें कंपनी लोगों को आमंत्रण दे रही है कि वे आएं और इस फोन से जुड़े अपडेट पाने के लिए अपनी ईमेल आईडी दर्ज करें.

इतना ही नहीं, Google ने अपने नए फोन के प्रमुख फीचर्स के बारे में जानकारी देता एक वीडियो भी जारी किया है. इसमें पता चलता है कि Pixel 2 यानी Google के नए स्मार्टफोन बैटरी लाइफ, स्टोरेज और कैमरा के मामले में शानदार होंगे क्योंकि कंपनी ने इन्हीं पर पूरा फोकस किया है.

इससे पहले बीते साल लॉन्च किए गए Pixel फोन को इसके लुक्स के कारण उतनी प्रसिद्धि नहीं मिल सकी थी लेकिन बताया जा रहा था कि फोन में अब तक का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन कैमरा लगाया गया है.

 

Answers are coming. October 4. Follow us to find out.

A post shared by Made by Google (@madebygoogle) on

बताया जा रहा है कि Google Assistant, इस नए फोन का प्रमुख फीचर हो सकता है. वहीं, पिछली बार की ही तरह HTC कंपनी द्वारा ही Pixel 2 का निर्माण किया जाने का दावा किया जा रहा है.

Pixel 2 के साथ ही Pixel XL 2 भी अगले माह लॉन्च किया जाएगा. लेकिन बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन LG कंपनी द्वारा बनाया जा सकता है और संभवता यह देखने में नए V30 की तरह नजर आए.

जाहिर है कि Google जब इन दोनों स्मार्टफोनों को लॉन्च करने वाली है तो यह लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम Oreo 8.0 से लैस होंगे. पिछले माह लॉन्च किए गए Android Oreo 8.0 से लैस स्मार्टफोन अब तक बाजार में नहीं आया है.

वहीं, ऐसी भी खबरें हैं कि Google अपने नए फोन का नाम Mega Pixel रख सकता है.

First published: 15 September 2017, 14:55 IST
 
अगली कहानी