Home » साइंस-टेक » जानिए मुफ्त रिलायंस जियो ऑफर के बाद क्या होंगे डाटा-कॉलिंग-ऐप के रेट
 

जानिए मुफ्त रिलायंस जियो ऑफर के बाद क्या होंगे डाटा-कॉलिंग-ऐप के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी बहुतप्रतीक्षित मोबाइल सेवा जियो की 5 सितंबर से शुरुआत के साथ 31 दिसंबर के बाद व्यावसायिक लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है. लोगों को जियो प्रीव्यू ऑफर के साथ ही इसका फ्री वेल्कम ऑफर काफी भा रहा है. 

कंपनी ने कई लुभावनी घोषणाएं की हैं और सबसे बेहतर 4जी सेवा देने का दावा किया है. दावा यह भी है कि जियो दुनिया में सबसे सस्ती दर पर 4जी इंटरनेट डाटा मुहैया कराएगी. जियो की घोषणा के साथ ही कंपनी ने अपने सभी टैरिफ प्लान भी पेश कर दिए हैं. 

रिलायंस जियो: क्या वाकई दुनिया का सबसे सस्ता प्लान दे रही है कंपनी?

पर आपने अब तक जो टैरिफ प्लान देखे हैं वो ही पूरे नहीं हैं. कंपनी द्वारा अब तक मुहैया कराए गए प्लान में सारी शर्तें और नियम नहीं बताए गए हैं. इसके अलावा जियो ने ऐड ऑन पैक, स्पेशल वाउचर्स, ऐप्स के दाम आदि की भी जानकारी लोगों के सामने खुले तौर पर नहीं रखी है.

लेकिन जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर हर प्लान मसलन प्रीपेड के अंतर्गत ऑल इन वन, डाटा ऐड ऑन, कॉम्बो वाऊचर, प्लान वाऊचर,टॉप अप वाऊचर और जियो ऐप्स के अलावा पोस्टपेड और इंटरनेशनल टैरिफ, रेट कटर, रोमिंग आदि का भी पूरा टैरिफ दिया गया है. 

3जी स्मार्टफोन पर रिलायंस जियो 4जी सिम चलाने के 3 तरीके

पहले तो इन टैरिफ को पूरी तरह समझना ही थोड़ा घुमाने वाला काम है, लेकिन अगर आप यह जान लेते हैं तो रिलायंस जियो के टैरिफ के बारे में वाकई 'काफी' जान जाएंगे.

रिलायंस जियो स्पेशल टैरिफ वाऊचर
रिलायंस जियो ऐप्स प्रीपेड
रिलायंस जियो टॉपअप वाऊचर
रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो प्रीपेड कॉम्बो वाऊचर
रिलायंस जियो स्पेशल टैरिफ वाऊचर डाटा ऐडऑन पैक
रिलायंस जियो स्पेशल टैरिफ वाऊचर
रिलायंस जियो पोस्टपेड प्लान
First published: 3 September 2016, 6:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी