Home » साइंस-टेक » Lenovo launched Phab 2 Plus smartphone at Rs. 14,999 to challenge Xiaomi MI Max phablet
 

एमआई मैक्स को टक्कर देने के लिए लिनोवो ने लॉन्च किया फैब 2 प्लस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:41 IST

चीन की प्रमुख कंपनी लिनोवो ने मंगलवार को अपने फैबलेट फैब 2 प्लस को लॉन्च किया. फुलएचडी आईपीएस डिस्प्ले वाली यह डिवाइस मंगलवार से 14,999 रुपये में अमेजॉन पर एक्सक्लूसिव बिक्री के लिए उपलब्ध करा दी गई.

यह फैबलेट यानी टैबलेट कम स्मार्टफोन 1.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है. इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. 

हुआवे मेट 9 पोर्शे डिजाइनः आईफोन 7 और गूगल पिक्सल से भी महंगा लखटकिया स्मार्टफोन लॉन्च

फैब 2 प्लस एंड्रॉयड के मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इस फैबलेट की लॉन्चिंग के मौके पर लिनोवो इंडिया के कंज्यूमर एंड डिजिटल मार्केटिंग हेड अमित दोशी ने कहा, "फैब 2 प्लस के जरिये लिनोवो नए पीढ़ी के उन स्मार्ट डिवाइस यूजर्स को निशाना बना रहा है जिन्हें स्क्रीन पर ज्यादा सजीव अनुभव की तलाश है."

इस फैबलेट में फोटोग्राफर प्रोफेशनल ग्रेड का फुजित्सू मिलब्यूट इमेज सिग्नल प्रोसेसर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. जबकि इसका सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है.

शाओमी ने लॉन्च किए सस्ते स्मार्टफोन रेडमी 4, 4ए और 4 प्राइम

लिनोवो ने इस फैबलेट में फिंगरप्रिट स्कैनर देने के साथ ही मैकऐफी सिक्योरिटी, नेटफ्लिक्स, स्विफ्टकी जैसे बिल्ट इन सॉफ्टवेयर्स भी दिए हैं. इसमें 4,050 एमएएच क्षमता की बैटरी लगी हुई है.

कहा जा रहा है कि शाओमी एमआई मैक्स को टक्कर देने के लिए लिनोवो ने यह फैबलेट पेश किया है.

First published: 8 November 2016, 4:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी