Home » साइंस-टेक » Lenovo launches Smart Band HW01 thar not only track fitness but also alerts you of concentration loss or dozing while driving or working at
 

फिटनेस ट्रैकर Lenovo Smart Band: ड्राइविंग के दौरान नहीं आने देगा नींद

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2017, 16:51 IST
(फ्लिपकार्ट)

भारत में फिटनेस ट्रैकिंग डिवाइसों की दौड़ में अब Lenovo का भी नाम शामिल हो गया है. Lenovo ने फिटनेस ट्रैकर स्मार्ट बैंड HW01 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्ट बैंड की सबसे बड़ी खूबी इसका OLED डिस्प्ले है और इसे फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव रूप से 1,999 रुपये में बिक्री के लिए पेश किया गया है.

Lenovo के इस स्मार्ट बैंड HW01 में 0.91 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है जो यूजर्स को टाइम, कदम, धड़कन जैसी तमाम फिटनेस फिगर नियमित रूप से दिखाता है.

इस बैंड में स्पोर्ट मोड के अंतर्गत डायनेमिक हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है जो हर 15 मिनट में यह मॉनिटरिंग करता है. जब यूजर का हार्ट रेट निर्धारित सीमा से अलग हो जाता है तो यह बैंड वाइब्रेट करता है.

 

इसके साथ ही इस बैंड में एक एंटी-स्लीप मोड भी दिया गया है जो यूजर को निर्धारित वक्त से ज्यादा सोने (नींद लेने) पर वाइब्रेशंस के जरिये अलर्ट करता है.

Lenovo के मुताबिक, "यह मोड आपको रात में या फिर वाहन चलाते वक्त ध्यान केंद्रित करने और झपकी लेने से रोकने का संकेत देता है." इसके अलावा जब आपके पास फोन कॉल, मैसेज, ईमेल, व्हॉट्सऐप या फेसबुक नोटिफिकेशंस आते हैं, तब भी यह अलर्ट देता है.

यह स्मार्ट बैंड एंड्रॉयड और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है और यूजर्स इसके जरिये अपने फोन में संगीत चला सकते हैं या तस्वीरें ले सकते हैं.

सिलिकॉन स्ट्रैप से बने इस बैंड का वजन महज 22 ग्राम है. यह IP65 वॉटर रेजिस्टेंट है और इसमें 85mAh की बैटरी लगी हुई है जो इसे 5 दिनों तक चलने का मौका देती है. हालांकि इसकी तुलना में Mi Band 2 करीब 30 दिनों तक की बैटरी लाइफ के साथ आता है.

First published: 7 May 2017, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी