Home » साइंस-टेक » Letv to launch world's first SD820 powered Le Max Pro mobile
 

एलई मैक्स प्रोः स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर वाला दुनिया का पहला मोबाइल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2016, 19:30 IST
QUICK PILL
  • कंपनी का ली मैक्स प्रो दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन होगा जो स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर से युक्त होगा
  • इस डिवाइस में क्वॉककॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक परंपरागत तरीकों की तुलना में इसकी बैटरी को 75 फीसदी ज्यादा तेज चार्जिंग मुहैया कराएगी

चीन की इंटरनेट दिग्गज कंपनी एलईटीवी ने घोषणा की है कि वो जल्द ही क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज के 2016 के सबसे बेहतरीन स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर से युक्त दुनिया के पहले स्मार्टफोनों की श्रंखला लॉन्च करेगी. 

कंपनी का ली मैक्स प्रो दुनिया का पहला ऐसा मोबाइल फोन होगा जो स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर से युक्त होगा. यह प्रोसेसर यूजर को बेहतर अनुभव देने के साथ अन्य की तुलना में बेहतरीन डिस्प्ले भी देगा.

एलईटीवी के सीओओ जुन लियांग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "Letv ने पहले से ही खुद को दुनिया के शीर्ष आविष्कारकर्ताओं में से एक के रूप में स्थापित किया है और नई डिवाइसों में स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर शामिल करने का हमारा फैसला सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध तकनीकी को ग्राहकों तक पहुंचाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है."

ली मैक्स प्रो में स्नैपड्रैगन सेंस आईडी फिंगरप्रिंट तकनीकी का प्रयोग किया गया है. मोबाइल तकनीक में पहली बार इस तरह की अल्ट्रासोनिक आधारित बायोमैट्रिक सुविधा का इस्तेमाल किया गया है. इससे सुरक्षा बढ़ने के साथ ही केवल सही व्यक्ति ही अपनी डिवाइस को अनलॉक कर सकेगा.

इस डिवाइस में क्वॉककॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक परंपरागत तरीकों की तुलना में इसकी बैटरी को 75 फीसदी ज्यादा तेज चार्जिंग मुहैया कराएगी. 

धमाकेदार फीचर्सः 4जीबी रैम, 6.33 इंच डिस्प्ले

इस मोबाइल में एड्रीनो 530 ग्राफिक्स चिपसेट के साथ 4जीबी रैम लगाई गई है. जबकि इसका 6.33 इंच का आईपीएस पैनल एलसीडी डिस्प्ले इसमें फुल एचडी से और ज्यादा बेहतर 1440x2560 पिक्सल्स का शानदार रिजोल्यूशन देगा. स्क्रीन पर फोटो-वीडियो देखने के अनुभव को और ज्यादा सजीव बनाने के लिए इसमें 464पीपीआई डिस्प्ले दिया गया है. 

एक पीस में बनी इसकी मेटल बॉडी को इस तरह डिजाइन किया गया है ताकि यह बड़े डिस्प्ले के बावजूद हाथ में आसानी से आ जाए. इसके लिए इसके पिछले हिस्से को थोड़ा घुमावदार बनाया गया है. 

यह मोबाइल 32, 64 और 128जीबी इंटर्नल मैमोरी के विकल्पों के साथ आएगा. हालांकि इसमें मैमोरी कैपेसिटी बढ़ाने के लिए कॉर्ड स्लॉट का विकल्प नहीं है. इसकी बैटरी 3400 एमएएच क्षमता की है. 

शानदार स्क्रीन और साइज, बैटरी, प्रोसेसर के बाद अगर बात करें फोटोग्राफी के लिहाज से कैमरे की तो इसमें सोनी के आईएमएक्स 230 इमेज सेंसर वाला 21 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा दिया गया है. जबकि इसका फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. 

एलई मैक्स प्रो में पहली बार वाईफाई स्टैंडर्ड 802.11एडी का इस्तेमाल किया गया है जो भारी फाइलों और हाईफाई मीडिया स्ट्रीमिंग को बेहद आसान बना देगा. 

First published: 11 January 2016, 19:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी