Home » साइंस-टेक » LG G5 with modules in India Launch Confirmed for Next Quarter
 

अप्रैल केे बाद लॉन्च हो सकता है एलजी फ्रेंड्स के साथ G5 स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2016, 18:14 IST

एलजी कंपनी द्वारा शुक्रवार को घोषणा की गई कि वो अगली तिमाही में अपने प्रमुख स्मार्टफोन G5 की भारत में लॉन्चिंग करेगी. हाल ही में बार्सीलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पहली बार दिखाए गए इस स्मार्टफोन ने लॉन्चिंग से पहले ही 33 अवॉर्ड अपनी झोली में डाल लिए हैं. 

बीते वर्ष G4 के बाद G5 इस वर्ष एलजी द्वारा की जाने वाली सबसे दमदार पेशकश है. क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर युक्त इस स्मार्टफोन में 4जीबी एलपीडीडीआर4 रैम और 32जीबी की इंटर्नल मैमोरी दी गई है. जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है.

पढ़ेंः 6 जीबी रैम वाला एक्सप्ले 5 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी वीवो

यूजर्स को बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी मिले इसके लिए कंपनी ने 5.3 इंच का 2560X1440 यानी क्यूएचडी रिजोल्यूशन वाला क्वांटम डिस्प्ले दिया है. 554 पीपीआई वाला यह डिस्प्ले ज्यादा साफ तस्वीरें दिखाने के साथ यूजर्स को बेहतर व्यूविंग एक्सपीरिएंस देता है.

फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए इसका मुख्य कैमरा 16 मेगापिक्सल स्टैंडर्ड या 8 एमपी वाइड एंगल का जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेेगापिक्सल का दिया गया है. इसकी बैटरी हटाई जा सकती है लेकिन स्क्रीन की तुलना में इसकी कैपेसिटी कम यानी 2800 एमएएच दी गई है जो क्विक चार्जिंग सपोर्ट करती है. 

एलजी फ्रेंड्स के साथ G5

एलजी इस स्मार्टफोन के साथ काम करने वाले कई मॉड्यूल्स या एलजी फ्रेंड्स भी लॉन्च करेगी. यानी कई ऐसी डिवाइसें जिन्हें G5 के साथ जोड़कर काम किया जा सकता है. इनमें एलजी कैम प्लस एक कैमरा डिवाइस है जो स्मार्टफोन में लगाने पर कैमरा चलाने के लिए फिजीकल बटन देने के साथ ही इसकी संयुक्त बैटरी क्षमता 4000 एमएएच कर देती है.

LG G5 freinds .jpg

इसके बाद हाई-फाई प्लस डिवाइस भी है जिससे हैंडसेट को जोड़ने पर यह 32 बिट ऑडियो प्लेबैक देने का काम करती है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ बेहतरीन वीडियो अनुभव के लिए एलजी 360 वीआर (वर्चुअल रिएलिटी), एलजी रोलिंग बोट, एलजी टोन प्लैटिनम, एच3, एलजी स्मार्ट कंट्रोलर और एलजी फ्रेंड्स मैनेजर भी ला सकती है.

पढ़ेंः अब आप भी कीजिए फेसबुक पर इमोशनल अत्याचार

First published: 26 February 2016, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी