Home » साइंस-टेक » LG G6 could be the first smartphone of non-google brand featuring Google Assitant
 

पिक्सल को छोड़ गूगल असिस्टेंट के साथ पहला फोन हो सकता है LG G6

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2017, 18:36 IST

बीते साल अपने फ्लैगशिप G5 को लॉन्च करने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी अगले माह अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन G6 को पेश कर सकती है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक गूगल पिक्सल के अलावा यह पहला ऐसा स्मार्टफोन हो सकता है जिसमें गूगल असिस्टेंट मौजूद हो.

यॉनहैप न्यूज एजेंसी के मुताबिक पिछले साल गूगल के साथ एलजी का समझौता हो गया था कि वो अपने फोन में गूगल असिस्टेंट फीचर को जोड़ दे. और अब एलजी गूगल असिस्टेंट सॉफ्टवेयर को अपने फोन में फिट करने के आखिरी दौर में है. 

फ्रंट ड्युअल कैमरा के साथ वीवो ने पेश किया V5 Plus और V5 Lite

उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने 27 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान एलजी अपने नवीनतम G6 पर से पर्दा उठाएगा. 

बता दें कि गूगल असिस्टेंट की ही तरह आईफोन में वॉयस असिस्टेंट सीरी पहले से ही मौजूद है और सैमसंग भी कथितरूप से अपने गैलेक्सी S8 में बिक्सबी (Bixby) नाम के स्मार्ट असिस्टेंट को जोड़ने पर काम कर रहा है.

तीन वैरिएंट्स में जियो को सपोर्ट करता रेडमी नोट 4 भारत में लॉन्च

एक सूत्र ने इस बारे में कहा, "जब बाकी अन्य तकनीकी कंपनियां अपनी वॉयस असिस्टेंट सर्विस को पेश कर रही हैं, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए गूगल असिस्टेंट काफी मददगार साबित हो सकता है. एलजी के लिए सबसे मुश्किल काम यह होगा कि क्या यह सेवा कोरियाई भाषा पहचान सकेगी या नहीं."

वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक एलजी के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी "इस मौके पर किसी अफवाह के बारे मेें आधिकारिक पुष्टि नहीं कर सकती" और गूगल ने भी इस किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.

जानिए कब लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 Plus

बता दें कि प्रोडक्ट सेफ्टी के लिहाज से कंपनी LG G6 को 'हीट पाइप्स' (गर्मी निकालने वाले पाइप) से लैस करेगी जिससे फोन की कूलिंग बेहतर हो सके. यह विशेष तकनीकी गर्मी को फैलाकर प्रोसेसर के तापमान को 6-10 फीसदी तक कम कर देती है जिससे यह गर्माहट बैटरी सेल तक नहीं पहुंच पाती.

First published: 21 January 2017, 18:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी