Home » साइंस-टेक » LG Stylus 2 Plus launched in India with high price & display screen but with poor battery
 

एलजी स्टाइलस 2 प्लसः डिस्प्ले और दाम में ज्यादा, बैट्री में कम

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 14 July 2016, 20:47 IST

एलजी ने बृहस्पतिवार को अपने नए स्मार्टफोन स्टाइलस 2 प्लस की भारत में 24,450 रुपये में आधिकारिक लॉन्चिंग कर दी.

नोट सीरिज के स्मार्टफोनों से आकार में दो इंच बड़े 5.7 इंच के डिस्प्ले वाले इस स्टाइलस 2 प्लस में फुलएचडी रिजोल्यूशन (1080X1920 पिक्सल) दिया गया है. इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा हुआ है. 

सैमसंग क्यों नहीं लॉन्च करेगी गैलेक्सी नोट 6?

यह 3 जीबी रैम, 32 जीबी इंटर्नल स्टोरेज और 16 मेगापिक्सल के रीयर और 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा वाले वर्जन में उतारा गया है. यह स्मार्टफोन ड्युअल सिम सपोर्ट करता है. एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. 

हालांकि एलजी के अन्य स्मार्टफोनों की ही तरह स्टाइलस 2 प्लस भी बैट्री के लिहाज से कमजोर है. आज जहां कंपनियां अपने नोट सिरीज यानी 5.5 इंच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोनों में ही 3,000 एमएएच से ज्यादा बैट्री दे रही हैं.

गूगल में एंड्रॉयड डेवलपर जॉब के लिए करें आवेदन

एलजी 5.7 इंच डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में केवल 3,000 एमएएच की ही बैट्री दे रही है. यूजर्स के लिए यह एक निराशाजनक बात हो सकती है.

4जी-एलटीई सेवायुक्त इस स्मार्टफोन की लंबाई 155 मिलीमीटर, चौड़ाई 79.6 मिमी जबकि मोटाई 7.4 मिमी है. इसका वजन 146 ग्राम है.स्टाइलस 2 प्लस वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटथ 4.1 समेत माइक्रो-यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है. कंपनी ने इसे टाइटन, गोल्ड और ब्राउन जैसे तीन रंगों में उतारा है. 

अब हर जगह की तस्वीर नहीं खींच पाएगा आपका मोबाइल कैमरा

एलजी का दावा है कि इस स्मार्टफोन के साथ विशेषरूप से की गई नैनो कोटिंग वाला स्टाइलस दिया गया है जिससे स्क्रीन पर इसे चलाने के दौरान फाउंटेन पेन चलाने जैसा अनुभव मिलता है.

First published: 14 July 2016, 20:47 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी