Home » साइंस-टेक » LG Stylus 3 launched in India at Rs. 18,500, check specifications
 

भारत में लॉन्च हुआ मिड रेंज का LG Stylus 3 स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2017, 16:37 IST
(www.LG.com)

LG ने भारत में Stylus 3 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. यह फोन कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है और अगले कुछ दिनों में बिक्री शुरू की जा सकती है. हालांकि इस फोन की एमआरपी (अधिकतम कीमत) 18,500 रुपये लिखी हुई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह बाजार में मौजूद अन्य फोनों की ही तरह कुछ कम कीमत में बेचा जाएगा.

LG ने बीते दिसंबर को अपना यह स्मार्टफोन लॉन्च किया था और CES 2017 में भी इसे दिखाया था. इसके ग्लोबल लॉन्च मौके पर LG ने कहा था कि Stylus 3 कंपनी के मिडरेंज सेगमेंट का पोर्टफोलियो मजबूत करेगा. 

नाम के मुताबिक ही इस LG Stylus 3 फोन का स्टाइलस बड़ा फीचर है और यूजर को कई काम करे की सहूलियत देता है. कंपनी का दावा है कि स्टाइलस पेन पॉप को काफी बेहतर बना दिया गया है और जैसे ही इस स्टाइलस पेन को बाहर निकाला जाता है यह पॉप मेमो, कैप्चर प्लस, पॉप स्कैनर, क्विक मेमो और हाल के नोट्स का प्रीव्यू दिखा देता है.

इस में एक नया फीचर स्क्रीन-ऑफ मेमो का भी है जिसके जरिये स्मार्टफोन की स्क्रीन बंद होने के बावजूद भी इस स्टाइलस से लिखा जा सकता है. इसके अलावा एक पेन कीपर फीचर है जो यूजर को यह याद दिलाता रहेगा कि स्टाइलस को वापस फोन में लगा दिया जाए.

 

इस फोन के रीयर पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसके जरिये शटर और स्क्रीनशॉट का काम भी किया जा सकता है. यह एक ड्युअल सिम स्मार्टफोन है और रिलायंस जियो के लिए 4G VoLTE सपोर्टेड है.

अगर बात करें LG Stylus 3 के स्पेशिफिकेशंस की तो यह स्मार्टफोन 5.7 इंच एचडी (1280X720 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले से लैस है जबकि इसकी पिक्सल डेंसिटी 258 पीपीआई है.

इस फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर और 3GB रैम दी गई है. 16GB इंटर्नल स्टोरेज वाले इस फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें CMOS ऑटोफोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. दोनों कैमरों के साथ एलईडी फ्लैश दिया गया है.

इस फोन में 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है जो स्क्रीन साइज के हिसाब से बहुत ज्यादा अच्छी नहीं कही जा सकती है. वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

4G LTE से लैस इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए हैं. वहीं डाइमेंशंस के मामले में यह 155.6X79.8X7.4 मिलीमीटर और 149 ग्राम वजनी है. 

First published: 23 March 2017, 16:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी