Home » साइंस-टेक » LG to launch Judy with 6.1 inch display, snapdragon 845 Soc, G6 successor, claims leak
 

तेज प्रोसेसर, 6.1 इंच डिस्प्ले और ड्युअल कैमरा के साथ आने वाला है LG Judy!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 16:13 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

हाल में LG ने कहा था कि वो हर साल लॉन्चिंग की प्रक्रिया को फिलहाल रोके हुए है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि कंपनी इस साल अपना कोई फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेकर नहीं आएगी. कंपनी ने कहा था कि जब उन्हें जरूरत होगी वे अपने मशहूर G और V Series के अंतर्गत नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

इसके चलते पिछले सप्ताह LG ने बताया कि वो V30 का नया वैरिएंट लॉन्च करेगी और माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले सप्ताह बार्सिलोना में आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 के दौरान पेश करेगी. हालांकि अब कुछ ऐसी अफवाहें आई हैं जिनसे पता चल रहा है कि LG अपने एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है और इसका गुप्त नाम Judy रखा गया है.

संभावना जताई जा रही थी कि MWC 2018 में दक्षिण कोरिया की यह कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G7 को लॉन्च करे. लेकिन अब ताजा रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इसमें देरी हो सकती है और संभवता G7 की लॉन्चिंग जून में की जाएगी.

फाइल फोटो

लेकिन नए स्मार्टफोन से लेकर कई दिलचस्प जानकारी सामने आ गई हैं. वेंचरबीट में छपी खबर के मुताबिक LG अपने नए स्मार्टफोन जिसे Judu कोडनेम दिया गया है, में 6.1 इंच का 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले देगी. यह डिस्प्ले MLCD+ टेक्नोलॉजी से लैस होगा जो व्हाइट सब-पिक्सल्स के साथ होग, इससे यह डिस्प्ले 800 nit की काफी तेज ब्राइटनेस देने के साथ आम IPS LCD पैनल की तुलना में 35 फीसदी कम पॉवर की खपत करेगा.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डिस्प्ले के अलावा यह फोन 4GB रैम और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा. स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का ड्युअल रीयर कैमरा सेटअप दिया जाएगा जो f/1.6 लेंस वाला होगा. फोन में 64GB का इंटर्नल स्टोरेज होगा.

वहीं, पानी-धूल से बचाव के लिए यह IP68 सर्टिफाइड, स्टीरियो स्पीकर्स, HDR सपोर्ट, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल असिस्टेंट और वॉयस रिकगनिशन जैसे फीचर्स से भी लैस होगा. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपने आने वाले LG V30 स्मार्टफोन में इस्तेमाल किए जाने वाले AI (आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस) कैमरा टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल इस हैंडसेट में करे.

हालांकि LG Jusy पिछले स्मार्टफोन LG G6 की नई पीढ़ी का हैंडसेट होगा, लेकिन इसका नाम LG G7 नहीं रखा जाएगा. इसके अलावा इस माह फोन की लॉन्चिंग भी तय नहीं है. वैसे LG इससे पहले घोषणा कर चुकी है कि जब सही समय आएगा तब वो G7 को लाएगी.

First published: 18 February 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी