Home » साइंस-टेक » LG V20 flagship smartphone launch date is set on December 5 in an event, company sending media invites, know price & specifications
 

जानिए कब लॉन्च होगा एंड्रॉयड नूगा के साथ एलजी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन V20

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2016, 19:01 IST

दिग्गज तकनीकी कंपनी एलजी आगामी 5 दिसंबर को अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन V20 को भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च करने जा रही है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस लॉन्चिंग इवेंट के लिए मीडिया को आमंत्रित करना भी शुरू कर दिया है.

हालांकि मुंबई के एक मोबाइल फोन रिटेलर ने कहा कि यह स्मार्टफोन तो पहले से ही भारत में बिक्री के लिए मौजूद है. इस फोन का एमआरपी (मूल्य) 60,000 रुपये है जो 54,999 रुपये के बेस्ट बाई प्राइस में मिल रहा है.

हर डिवाइस को चार्ज करने वाला दुनिया का सबसे छोटा और स्मार्ट पॉवरबैंक

एलजी V20 की बॉडी एल्युमीनियम AL6013 अलॉय से बनी हुई है जिसका इस्तेमाल हवाई जहाज और नाव बनाने में किया जाता है. एलजी का दावा है कि यह स्मार्टफोन कठिन परिस्थितियों वाले मौसम में भी चल सकता है जिसके लिए इसे एमआईएल-एसटीडी-810 सर्टिफिकेशन भी मिला है.

इस फोन में ड्युअल डिस्प्ले दिया गया है. इसका प्राइमरी क्वांटम डिस्प्ले 5.7 इंच का क्यूएचडी (2560×1440 पिक्सल) रिजोल्यूशन का जबकि सेकेंडरी 2.1 इंच स्क्रीन और 160x1040 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ है. 

जानिए क्यों फेसबुक ब्लैकमार्केट से खरीद रहा यूजर्स के पासवर्ड

V20 में एलजी ने क्वॉडकोर स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और एड्रिनो 530 जीपीयू दिया है. फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. गूगल पिक्सल के बाद एलजी V20 ऐसा स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस आता है.

फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें ड्युअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी 16 मेगापिक्सल रिजोल्यूशन वाला कैमरा ओआईएस, हाइब्रिड ऑटोफोकस यानी लेजर, पीडीएएफ, कंट्रास्ट ऑटोफोकस, f/1.8 अपर्चर और ड्युअल टोन एलईडी फ्लैशलाइट के साथ आता है. जबकि इसका दूसरा प्राइमरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल फिक्स्ड फोकस वाला है. V20 में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया है. 

एमआई मैक्स को टक्कर देने के लिए लिनोवो ने लॉन्च किया फैब 2 प्लस

सुरक्षा के लिहाज से इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर, रीयर पैनल पर दिया गया है. जबकि चार्जिंग और यूएसबी डाटा सिंकिंग के लिए इसमें यूएसबी-सी टाइप पोर्ट दिया है. 

हालांकि फोन के डिस्प्ले के लिहाज से इसमें अपेक्षाकृत कम क्षमता वाली 3200 एमएएच की हटाई जा सकने वाली बैटरी लगी है जो क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है. इसके अलावा इस फोन में 4G LTE, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और एनएफसी फीचर भी दिया है. 

First published: 2 December 2016, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी