Home » साइंस-टेक » Lumigon T3 smartphone introduced with stainless steel body & night vision camera
 

अब आया नाइट विजन कैमरे वाला स्मार्टफोन ल्यूमिगॉन टी3

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2016, 19:19 IST

डेनमार्क की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ल्यूमिगॉन ने एक नया फोन टी3 पेश किया. फिलहाल अमेरिका के लिए ही उपलब्ध इस स्मार्टफोन की कीमत 740 अमेरिकी डॉलर (करीब 49,500 रुपये) रखी गई है.

हालांकि कीमत के लिहाज से थोड़े महंगे इस हैंडसेट की प्रमुख खासियत में पहली बार किसी फोन में नाइट विजन कैमरा लगाना और मैरीन ग्रेड 316 स्टेनलेस स्टील से निर्माण करना है. यह फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टैंट भी हैं.

पढ़ेंः तीन महीने मुफ्त 4जी डाटा के साथ 'जियो लाइफ'

इस हैंडसेट के क्लासिक वर्जन के अलावा चार अलग-अलग मॉडल्स में इसका गोल्ड एडिशन भी उतारा गया है. एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी लगा हुआ है. 

अगर बात करें स्मार्टफोन के स्पेशिफिकेशन की तो इसमें गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन वाली 4.8 इंच सुपर एमोलेड एचडी डिस्प्ले स्क्रीन लगी हुई है. इसमें 3 जीबी के साथ 2.2 गीगाहर्ट्ज 64 बिट मीडियाटेक X10 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा हुआ है. जबकि टी3 का इंटर्नल स्टोरेज 128 जीबी का है.

मानें या नहीं: गूगल अगर चाहे तो एक मिनट में आपका कच्चा-चिट्ठा सामने रख देगा

फोटोग्राफी के लिए ड्युअल टोन फ्लैश के साथ इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी जबकि 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है. इसके साथ ही रीयर पैनल पर नाइट विजन फोटोग्राफी के लिए 4 मेगापिक्सल का एक अन्य कैमरा लगा हुआ है.

हालांकि टी3 की बैटरी कितने एमएएच की है इसका कोई खुलासा नहीं किया गया. 

पढ़ेंः 4 जीबी रैम के साथ सस्ता यू यूनिकॉर्न स्मार्टफोन लॉन्च

First published: 7 June 2016, 19:19 IST
 
अगली कहानी