Home » साइंस-टेक » Maruti new model Alto car will give superb mileage in low cost & run 32 kilometers in one litre petrol
 

मारुति की नई-नवेली ऑल्टो कार देगी 32 किलोमीटर का जबर्दस्त माइलेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 16:52 IST

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनाने वाली मारुति सुजुकी जल्द ही सस्ती कीमत में ऑल्टो कार का नया मॉडल करने वाली है. खबर है कि मारुति ने अपनी इस नई ऑल्टो को नई डिजाइन और फीचर्स के साथ बनाया है और इसका परीक्षण भी कर रही है. 

खबरों की मानें तो इस कार की सबसे बड़ी खूबी इसकी कम कीमत और एक लीटर पेट्रोल में 32 किलोमीटर का जबर्दस्त माइलेज होगा. 

बताया जा रहा है कि मारुति की इस नई-नवेली ऑल्टो की कीमत को काफी सोच-समझ कर तय किया गया. है. इसकी कीमत अब तक आ रही ऑल्टो की तुलना में काफी कम रखी गई है.

इतना ही नहीं यह नई ऑल्टो नए फीचर्स, डिजाइन वाली होगी. इस कार को नए Kei प्लेफॉर्म पर तैयार किया गया है. कंपनी इसका बेसिक मॉडल और टर्बो आरएस वैरिएंट भी पेश करेगी.

इस नई ऑल्टो का बेसिक मॉडल 658 सीसी पेट्रोल इंजन से लैस होगा जो 53 बीएचपी की ताकत पैदा करेगा. यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (गेयर) से लैस होगी.

वहीं, टर्बो आरएस वैरिएंट में भी 658 सीसी का इंजन लगा होगा. लेकिन ताकत के मामले में यह बेसिक मॉडल से ज्यादा यानी 62 बीएचपी पैदा करेगी. 

एक लीटर पेट्रोल में 32 किलोमीटर का माइलेज देने वाली इस कार के बेस मॉडल की कीमत 2.60 लाख रुपये और टॉप मॉडल की 3.80 लाख रुपये के बीच रखे जाने की उम्मीद है. 

First published: 11 February 2017, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी