Home » साइंस-टेक » Maruti Suzuki Alto CNG model priced at Rs. 4 lakhs
 

आ गया 4 लाख की कीमत में Maruti Suzuki ऑल्टो का सीएनजी मॉडल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 19:09 IST

CNG-powered Alto BS6: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने लोकप्रिय हैचबैक मॉडल ऑल्टो का BS VI कंप्लेंट CNG संस्करण लॉन्च कार दिया है. नई ऑल्टो की कीमत 4.32 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू है. मारुति सुजुकी का दावा है कि सीएनजी संचालित ऑल्टो बीएस 6 31.59 किमी / किलोग्राम का माइलेज देगी.

कंपनी का कहना है कि मारुति सुजुकी की सीएनजी वाहन रेंज की शुरुआत भारत के तेल आयात को कम करने और देश की ऊर्जा में प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी को 6.2% से बढ़ाकर 2030 तक 15% करने की भारत सरकार की दृष्टि से जुड़ा हुआ है.

मारुति देश में पहले ही 100,000 से अधिक बीएस 6 कंप्लेंट ऑल्टो बेच चुकी है. Maruti Suzuki ने हाल ही में स्मार्ट प्ले स्टूडियो फ़ीचर के साथ नई ऑल्टो VXi + को पेश किया था. मारुति सुजुकी का कहना है कि अप्रैल से पहले वह 500,000 बीएस 6 कंप्लायंट वाहनों की बिक्री करेगी. मारुति सुजुकी ने अप्रैल 2019 में अपनी पहली बीएस 6 कंप्लेंट पेट्रोल कार पेश की थी.

फीचर्स 

फीचर्स के मोर्चे पर कार में एयर-कॉन सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, इनर डोर हैंडल के लिए सिल्वर एक्सेंट, फैब्रिक + विनाइल अपहोल्स्ट्री, डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आता है. कार में व्हील कवर, बॉडी कलर्ड बंपर और डोर हैंडल भी मिलते हैं. सेफ्टी के मोर्चे पर,कार में ड्यूल एयरबैग, EBD के साथ ABS, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट, रियर सेंसर सेंसर और बहुत कुछ मिलता है.

आ गई है टाटा की प्रीमियम हैचबैक Altroz, Maruti सुज़ुकी Suzuki को देगी टक्कर

Air India बेचने की मोदी सरकार की योजना को उनकी ही पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा 'राष्ट्रविरोधी कदम'

First published: 27 January 2020, 19:09 IST
 
अगली कहानी