Home » साइंस-टेक » Maruti Suzuki introduced Swift 2021, these new features have been introduced in the car
 

Maruti Suzuki ने पेश की Swift 2021, कार में पेश किये गए हैं ये नए फीचर्स, जानिए कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2021, 12:09 IST

Maruti Suzuki ने नई स्विफ्ट 2021 लॉन्च कर दी हैं. स्विफ्ट 2021 को रिवाइज फ्रंट फेस और तीन नए ड्यूल कलर्स में पेश किया गया है. कार को स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ-साथ एक नई मल्टी इनफार्मेशन डिस्प्ले भी मिलती है. मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट के साथ क्रूज़ कंट्रोल भी पेश किया है. मारुति का यह भी दावा है कि इंजन को अधिक शक्ति का उत्पादन करने के लिए ट्विक किया गया है.

अपडेट कार में नए डिजाइन के अलॉय व्हील की भी उम्मीद है. कार के अंदर पुरानी डॉट-मैट्रिक्स यूनिट की जगह एक नया, बड़ा रंगीन बहु-सूचना डिस्प्ले के साथ क्रूज़ कंट्रोल और एक संशोधित इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं. बेहतर फ्यूल इकोनॉमी के लिए कार को इंजन स्टार्ट-स्टॉप तकनीक भी मिलेगी. टॉप मॉडल मारुति के स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होंगे.


मारुति स्विफ्ट को नया 90hp, 1.2-लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो कि डिजायर में भी इस्तेमाल किया गया है. ये कार 83hp यूनिट का उपयोग करती है. यूनिट को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट फोर्ड फिगो और ह्युंडई ग्रैंड i10 Nios को टक्कर देगी. हालांकि अपने दो प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत स्विफ्ट केवल-पेट्रोल मॉडल में पेश होगी.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट वर्तमान में 5.49 लाख रुपये से 8.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की मूल्य रेंज में उपलब्ध है. नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट की कीमत आउटगोइंग मॉडल की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती है. 

Auto Update : बजाज ने पेश कर दी नई Pulsar 180, इन बाइक्स से है मुकाबला

First published: 24 February 2021, 12:00 IST
 
अगली कहानी