Home » साइंस-टेक » Maruti Suzuki launches new Alto VXI +, very stylish features
 

Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Alto VXI+, इसमें हैं बेहद स्टाइलिश फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 19:22 IST

मारुति सुजुकी इंडिया ने नई ऑल्टो वीएक्सआई + ( Alto VXI+) लॉन्च कर दी है. इस कार में कंपनी ने कई नए फीचर्स जोड़े हैं. मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो को अब स्टाइलिश बनाया गया है. Maruti Suzuki Alto VXI + में 17.8 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वाला स्मार्टप्ले स्टूडियो दिया गया है जो Apple CarPlay और Android Auto दोनों को सपोर्ट करता है. स्मार्टप्ले स्टूडियो एक नए जमाने का इंफोटेनमेंट है जो टॉप-ऑफ-द-लाइन सुविधाएँ प्रदान करता है. कई मीडिया सपोर्ट के साथ, स्मार्टप्ले स्टूडियो, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इसमें शामिल है.

नई ऑल्टो वीएक्सआई दोहरे फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और सह-चालक दोनों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ उपलब्ध होगी. ऑल्टो वीएक्सआई + में एक स्पेशल एयरो-एज डिज़ाइन दिया गया है. इसमें BS VI कंप्लेंट इंजन लगा है जो 22.05 kmpl की उच्च ईंधन दक्षता ( high fuel efficiency ) प्रदान करता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'मारुति सुजुकी में हम हमेशा से ही एस्पिरेशनल और आधुनिक फीचर्स वाले कार खरीदारों को खुश करने का प्रयास करते रहे हैं.'

 

टाटा ने पेश की Nexon EV, एक घंटे में होगी चार्ज, चलेगी 300 किलोमीटर

कीमत

ऑल्टो वीएक्सआई + की कीमत sw 3,80,209 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. "ऑल्टो वीएक्सआई + ऑल्टो की विरासत को आगे बढाती है. यह लगातार 15 वर्षों से भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार है." मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि उसकी ऑल्टो की 38 लाख इकाइयां हैं. कार निर्माता का दावा है कि मारुति सुजुकी ऑल्टो लगातार 15 वर्षों से सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है.

2000 में लॉन्च की गए ऑल्टो ने 2008 में 10 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया और 2012 में यह 20 लाख मील के पत्थर तक पहुंच गई. 2016 में मॉडल ने 30 लाख बिक्री को पार कर लिया.

बोइंग ने बंद किया सबसे ज्यादा बिकने वाले विमान 737 MAX का उत्पादन, 12,000 नौकरियां सुरक्षित

First published: 19 December 2019, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी