Home » साइंस-टेक » members of epfo every month of date 10 for nidhi apke nikat solve problem
 

EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खबर, इस वजह से हर महीने की 10 तारीख को रखना होगा याद …

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 10:12 IST

यदि आप भी पीएफ से जुड़ी हुई समस्या से परेशान हैं . आपकी इस परेशानी का समाधान अगर ऑनलाइन भी नहीं हो पा रहा है तो परेशान होने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है. क्यों कि अब कर्मचारी भविष्य निधि संगठन आपके लिए प्रोग्राम लेकर आया है.

इसमें ईपीएफओ ने अपने सदस्यों और पेँशनरों के लिए एक कैंपेन 'निधि आपके निकट' की शुरुआत की है. EPFO के मुताबिक, संगठन हर महीने की 10 ताफीख को अपने हर क्षेत्रीय कार्यालय में निधि आपके निकट प्रोग्राम का आयोजन करेगा. इस प्रोग्राम में आप अपनी समस्याओं का हल निकाल सकते हैं.

 इस प्रोग्राम के दौरान EPFO के सदस्य और पेंशनर्स EPFO के क्षेत्रीय कार्यालयों में अधिकारियों को अपनी समस्या बता सकते हैं. वहां उन्हें अपनी समस्याओं के हल के साथ नई पहलों की जानकारी मिलेगी.

 

इस प्रोग्राम के पीछे EPFO का मेन मकसद है कि सभी हितधारकों को एक कॉमन प्लेटफॉर्म पर लेकर आना है, ताकि उनके बीच विचारों का आदान प्रदान हो सके और उन्हें EPFO द्वारा शिकायत निवारण के अलावा की जा रही नई पहलों से अवगत कराया जा सके.

EPFO ने अपने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है, जिसके मुताबिक, हर महीने की 10 तारीख को एक प्रोग्राम का आयोजन होगा, लेकिन अगर किसी माह 10 तारीफ को अवकाश का दिन रहता है तो निधि आपके निकट प्रोग्राम का आयोजन उसके अगले कार्यदिवस पर होगा.

2019 नवंबर के आंकड़ों के मुताबिक EPFO के एक्टिव मेंबर्स की संख्या 4.5 करोड़ से ज्यादा था. वहीं इंप्लॉइज पेंशन की स्कीम के तहत पेंशनर्स की संख्या 65 लाख थी.

 ISRO फिर अंतरिक्ष में भरेगा सफलता की उड़ान, गगनयान से पहले अंतरिक्ष में भेजेगा महिला रोबोट

Vodafone Prepaid Offer : वोडाफोन ने पेश किया शानदार ऑफर, फ्री कॉलिंग के साथ रोजाना पाएं 4GB 4G डाटा

 

First published: 27 January 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी