Home » साइंस-टेक » Messages are being sent even after blocking in WhatsApp list then Unblock the contact then block it
 

WhatsApp पर ब्लॉक करने के बाद भी आ रहे हैं मैसेज, तो करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 18:31 IST

WhatsApp के फीचर में लगातार हो रहे और इस बदलाव से यूजर्स खुश भी होते है और नाखुश भी. इस बार यूजर को वॉट्सऐप में एक मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि इस बार वॉट्सऐप में एक बग आया है जिससे बहुत से यूजर परेशान हैं. इस बग के जरिए लोग उन लोगों को भी मैसेज भेज रहे हैं जिन्होंने उन्हें अपनी वॉट्सऐप लिस्ट में ब्लॉक करके रखा है. लेकिन इस मामले में वॉट्सऐप की तरफ से अभी कोई जवाब नहीं आया है.

यह बग एंड्रॉयड और iOS दोनों में ही देखने को मिल रहा है. इससे बचने के लिए आप पहले उस कॉन्टैक्ट को अनब्लॉक करे फिर उसके बाद उसे ब्लॉक कर दें. इस बग की वजह से बहुत से यूजर जिन्होंने अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में कुछ लोगों को ब्लॉक करके रखा है वह उनके स्टेटस और प्रोफाइल फोटो को भी देख पा रहे हैं. इस समस्या से बचने के लिए आपको पहले अपने स्मार्टफोन में वो ऐप अनइंस्टॉल करने होगें जिनके पब्लिशर वेरिफाइड नहीं हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले WhatsApp ने एक रिपोर्ट जारी की थी, रिपोर्ट के अनुसार भारतीय स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए सबसे ज्यादा समय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप और सोशल मीडिया को देते हैं. अगर भारतीय लोगों द्वारा उपयोग किए जा रहे टॉप 5 मोबाइल ऐप्स के बारे में बताएं तो वह व्हाट्सऐप, गूगल प्ले, यू-ट्यूब, जीमेल और गूगल सर्च हैं. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि साल 2017 में भारतीयों ने करीब 3,000 मिनट या 50 घंटे फोन पर बिताए हैं

First published: 24 May 2018, 18:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी