Home » साइंस-टेक » Micromax Canvas 2 with 1 year free 4G data & Gorilla Glass 5 launched
 

1 साल मुफ्त 4G डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ आया Micromax Canvas 2

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2017, 17:50 IST

देश की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax ने अपने मशहूर स्मार्टफोन Canvas 2 (2017) को बृहस्पतिवार को लॉन्च कर दिया. इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसमें दिया गया लेटेस्ट कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है.

Micromax ने अपने ग्राहकों को इस फोन की खरीदारी के साथ ही 4G डाटा का जबर्दस्त ऑफर भी दिया है. Airtel के साथ पार्टनरशिप में Micromax Canvas 2 (2017) के साथ 1 साल के लिए मुफ्त 4G डाटा दिया जाएगा. हालांकि यूजर को रोजाना 1GB मुफ्त 4G डाटा के इस्तेमाल की ही छूट है.

इस फोन को लेने वाले यूजर्स को इसके साथ ही किसी भी नेटवर्क पर 1 साल के अनलिमिटेड मुफ्त कॉलिंग भी दी जा रही है. देश भर में यह फोन बुधवार 17 मई को रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करा दिया जाएगा और इसकी कीमत 11,999 रुपये रखी गई है.

 

Micromax Canvas 2 (2017) और Airtel 4G SIM कार्ड प्री-बंडल्ड आता है. इस फोन मे दिया गया कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन इस श्रेणी के फोनों में पहली बार इस्तेमाल किया गया है और अभी भी यह नवीनतम प्रोटेक्शन बेहद कम स्मार्टफोनों में दिया जा रहा है. यह प्रोटेक्शन भी इस फोन की प्रमुख खूबी है.

एक बयान जारी कर Micromax ने कहा, "कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले के जरिये Canvas 2 अन्य ग्लासेज वाले स्मार्टफोनों की तुलना में गिरने पर 4 गुना ज्यादा बेहतर काम करता है. गिरने पर ज्यादा बेहतर रहने वाला (ग्लास डिस्प्ले स्क्रीन टूटना) इसका ग्लास ज्यादा मजबूत है."

इसके अलावा Micromax इस फोन के साथ 1 साल का स्क्रीन रिप्लेसमेंट करने का वादा भी कर रही है.

अगर बात करें ड्युअल सिम से लैस Canvas 2 (2017) के स्पेशिफिकेशंस की तो यह एंड्रॉयड के नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नूगा से लैस है.

फोन में 5 इंच का एचडी (1280X720 पिक्सल) रिजोल्यूशन दिया गया है, जो इस कीमत के लिहाज से थोड़ा कमजोर नजर आता है क्योंकि इस रेंज के अधिकांश फोन फुलएचडी डिस्प्ले के साथ आते हैं.

 

इस फोन का प्रोसेसर भी आजकल आने वाले ऑक्टाकोर की जगह क्वॉडकोर है और यह 1.3 गीगाहर्ट्ज का है. हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह क्वॉलकॉम है या मीडियाटेक इसकी जानकारी नहीं दी है. फोन में 3GB की रैम लगी हुई है और इसका इंटर्नल स्टोरेज 16GB का है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 64GB तक बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिहाज से इस फोन में कई मोड्स, फीचर्स और फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. वहीं, सेल्फी के दीवानों के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल 5P लेंस दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिहाज से यह 4G VoLTE स्मार्टफोन है और इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस दिया गया है. शैंपेन ब्लैक कलर में आने वाले इस फोन मे 3050 एमएएच की बैटरी लगी हुई है.

First published: 11 May 2017, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी