Home » साइंस-टेक » Micromax launched budget smartphone Vdeo 1 & 2, with free reliance jio 4G sim & VoLTE support
 

मुफ्त रिलायंस जियो सिम के साथ माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया सस्ता Vdeo 4G स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST

देसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपनी कम होती प्रसिद्धि को बढ़ाने के लिए Vdeo रेंज वाले दो सस्ते 4G VoLTE स्मार्टफोन पेश किए हैं. बुधवार से मुफ्त रिलायंस जियो 4G सिम और गूगल ड्युओ ऐप के साथ इनकी ऑफलाइन बिक्री (रिटेल स्टोर्स) शुरू कर दी गई. इन फोनों की कीमत 5,000 रुपये से कम रखी गई है.

माइक्रोमैक्स Vdeo 1 और Vdeo 2 नाम के यह ड्युअल सिम स्मार्टफोन 4G VoLTE सपोर्टेड हैं और एंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं. इस हैंडसेट को प्रीमियम लुक देने के लिए इसके रिमूवेबल बैक-कवर को मेटल ब्रश्ड फिनिश दिया गया है.

रिलायंस जियो ला सकती है 1000 रुपये में सस्ता 4G स्मार्टफोन

Vdeo 1 हैंडसेट की कीमत 4,440 रुपये जबकि Vdeo 2 की कीमत 4,990 रखी गई है. इन दोनों हैंडसेटों में सबसे बड़ा अंतर डिस्प्ले स्क्रीन का है. जहां Vdeo 1 में 4 इंच का डब्लूवीजीए डिस्प्ले और 1,600 एमएएच की बैटरी दी गई है. Vdeo 2 में 4.5 एफडब्लूवीजीए डिस्प्ले और 1,800 एमएएच की बैटरी दी गई है.

वहीं, दोनों फोनों में क्वॉडकोर स्प्रेडट्रम प्रोसेसर, 1 जीबी रैम और 8 जीबी टोटल स्टोरेज दिया गया है. फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा जबकि 2 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया है.

भारत में लॉन्च हुआ हाईवे प्राइम स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

इन फीचर्स के अलावा इन दोनों स्मार्टफोनों की सबसे बड़ी खूबी 4G VoLTE है. इस कीमत के स्मार्टफोनों में रिलायंस जियो को सपोर्ट करने वाली खूबी इसका प्रमुख फीचर है. 

इस फोन लॉन्चिंग के मौके पर माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शुभाजीत सेन ने कहा कि आंकड़ें बताते हैं कि भारत में बिकने वाले 4जी फोनों की औसत कीमत अभी भी 11,000 रुपये है जो देश के तमाम घरों की मासिक कमाई से ज्यादा है. 

हर डिवाइस को चार्ज करने वाला दुनिया का सबसे छोटा और स्मार्ट पॉवरबैंक

सेन के मुताबिक तकरीबन 75 फीसदी जनसंख्या प्रतिमाह 5,000 रुपये से कम कमाती है. और जब भारतीय स्मार्टफोन दुनिया में दूसरे सबसे सस्ते स्मार्टफोन है, देश के तमाम लोगों की फिर भी यह पहुंच से बाहर है.

इसी को ध्यान में रखते हुए माइक्रोमैक्स वीडियो सिरीज पेश कर रहा है, जिसका मकसद बजट कीमतों में 4जी सेवायुक्त स्मार्टफोन लाना है. सेन कहते हैं कि देश के करीब 72 फीसदी स्मार्टफोन 3G या इससे कम नेटवर्क वाले हैं.

First published: 7 December 2016, 5:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी