Home » साइंस-टेक » Micromax launched smart led tv's in economical price from Rs. 19,999
 

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च कीं स्मार्टफोन से चलने वाली सस्ती एंड्रॉयड स्मार्ट एलईडी टीवी

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 10 August 2016, 19:21 IST

बाजार में मौजूद तमाम प्रतिष्ठित कंपनियों के स्मार्टफोनों के बीच कम दामों में अपने फोन लाकर माइक्रोमैक्स ने पहले ही अपना स्थान बना लिया है. जबकि एलईडी टेलीविजन के बाजार में भी सस्ती टीवी लाकर इसने अपना बेहतर ग्राहक वर्ग तैयार किया. लेकिन अब माइक्रोमैक्स ने एक और धमाका करते हुए सस्ती कीमतों में स्मार्ट एलईडी टीवी लॉन्च किए हैं.

बुधवार को माइक्रोमैक्स ने फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव रूप से बिक्री के लिए तीन स्मार्ट एलईडी टीवी की लॉन्चिंग की. कैनवास रेंज की यह टीवी तीन साइजों में पेश की गई हैं. इनमें 32 इंच के मॉडल की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है. जबकि 40 इंच की स्मार्ट एलईडी टीवी 29,999 रुपये और 50 इंच की 42,999 रुपये कीमत में उपलब्ध है.

नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरिये

बाजार में मौजूद अन्य कंपनियों की स्मार्ट टेलीविजन माइक्रोमैक्स की तुलना में काफी ज्यादा कीमत में मिल रही हैं. 32 इंच के साइज की बात करें तो माइक्रोमैक्स और अन्य प्रतिष्ठित कंपनियों की स्मार्ट टीवी की कीमत में कम से कम 5,000 रुपये का अंतर है. वहीं, बड़े आकार की टीवी में यह अंतर और भी ज्यादा है.

अगर माइक्रोमैक्स कैनवास टीवी रेंज के फीचर्स की बात करें तो इनकी एक बड़ी खासियत स्मार्टफोन के जरिये वायरलेस कंट्रोल है, जिसके जरिये यूजर अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को इस टीवी का माउस ट्रैकपैड बनाकर मनचाहे काम कर सकता है. 

फेसबुक को टक्कर देने आया नया सोशल नेटवर्क 'हैलो'

इतना ही नहीं एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टमयुक्त कैनवास स्मार्ट एलईडी टीवी गूगल प्ले के साथ प्रीलोडेड आती हैं. वाई-फाई सुविधायुक्त इन टीवी में आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल किए जाने के साथ ही तमाम तरह के काम किए जा सकते हैं.

इसके अलावा इसके स्मार्ट फीचर्स में मीराकास्ट, एमआई कनेक्ट और होम शेयर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं, जो टीवी देखने और इन्हें कनेक्ट करने के अनुभवों को काफी ज्यादा बेहतर बना देते हैं. इन फीचर्स के जरिये यूजर अपने स्मार्टफोन के कंटेंट मसलन वीडियो, इंटरनेट, फेसबुक-ट्विटर आदि को सीधे टीवी स्क्रीन पर देख सकता है.

ज्यादा बैट्री और दमदार फीचर्स के साथ शाओमी ने लॉन्च किया रेडमी 3एस और 3एस प्राइम

वहीं, इन फुल एचडी रिजोल्यूशन (1920X1080 पिक्सल) डिस्प्ले वाले यह स्मार्ट टीवी एचडीएमआई, यूएसबी 3.0 जैसे फीचर्स से भी लैस हैं. कंपनी इनके साथ 1+2 साल की वारंटी भी दे रही है. 

गौरतलब है कि बीते साल माइक्रोमैक्स ने अपनी पहली 4K स्मार्ट टीवी लॉन्च की थी. कंपनी को उम्मीद है कि वो टेलीविजन सेगमेंट में काफी बेहतर प्रदर्शन करने के साथ अगले साल अपनी स्मार्ट टीवी की बिक्री के जरिये 12 फीसदी हिस्सेदारी पा लेगी.

First published: 10 August 2016, 19:21 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी