Home » साइंस-टेक » Mitron App return on Google Play Store after being updated
 

अपडेट होकर Google Play Store पर फिर से लौटा Mitron App

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2020, 15:03 IST

शॉर्ट वीडियो ऐप मित्रों (MitronApp) एक बार फिर से गूगल प्ले स्टोर पर लौट आया है. कुछ दिन पहले ऐप पर तकनीकी नीति उल्लंघनों का आरोप लगा था. अब Mitron ने UX अपडेट के साथ वापसी की है. एक रिपोर्ट के अनुसार ऐप का लैंडिंग पृष्ठ कहता है कि UX को बदल दिया गया है और वीडियो अपलोड और ऐप क्रैश से संबंधित समस्याओं को सही कर दिया गया है. गूगल प्ले स्टोर से ऐप को हटाने के बाद Google के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रतिक्रियाएं आयी थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार Android और Google Play के वाइस प्रेजिडेंट समीर सामत ने बताया था कि वीडियो ऐप को कई तकनीकी नीति उल्लंघन (technical policy violations) के कारण हटा दिया गया था और Google ने उन्हें इन मुद्दों को हल करने केलिए कहा था.

एक मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि मित्रों को भारतीय डेवलपर्स ने पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर कंपनी Qboxus से इसका सोर्स कोड खरीदने के बाद ऐप में कोई बदलाव नहीं किया था. यह ऐप एक IIT रुड़की के छात्र शिवांक अग्रवाल द्वारा विकसित किया गया था और कंपनी Mitron Tv Pvt Ltd को 31 मई को बेंगलुरु से कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में दर्ज किया गया था.


Google Play Store से हटाया गया चीनी मोबाइल ऐप को डिलीट करने वाला 'Remove China Apps'

अप्रैल में लॉन्च किया गया मित्रों ऐप 5 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. लद्दाख LAC पर भारत और चीन के बीच गतिरोध के बाद भारत में लोकप्रिय चीनी वीडियो ऐप टिकटॉक को हटाने की मांग हो रही थी. मित्रों को टिकटॉक का विकल्प माना जा रहा था. मित्रों के अलावा एक और भारतीय ऐप Remove China Apps को नीति के उल्लंघन के लिए Google द्वारा हटा दिया गया था.

'आपके फोन में है MItron App तो तुरंत करें डिलीट', गूगल प्ले स्टोर से भी हुआ गायब

First published: 5 June 2020, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी