Home » साइंस-टेक » MNP Interconnection Telecom Solutions and Syniverse Technologies write a letter to DOT on cutting porting fee
 

अब MNP करवाना हो सकता है मुश्किल, खोना पड़ सकता है आपको अपना पुराना नंबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 13:58 IST

मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं को मौजूदा नंबर के साथ दूसरी कंपनियों में स्विच करने में अगले साल यानी मार्च 2019 से कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. वैसे तो मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) करवाने में वर्तमान में कोई दिक्कत नहीं आ रही है. लेकिन भारत में यह सेवा देने वाली दो कंपनियों एमएनपी इंटरकनेक्शन टेलीकॉम सॉल्यूशंस और सिन्योर टेक्नोलॉजीज ने दूर संचार विभाग को एक खत लिखा है. 

इकॉनोमिक्स टाइम्स कि एक रिपोर्ट के मुताबिक इन दो कंपनियों ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) को एक पत्र लिखा कर कहा है कि जनवरी से अब तक पोर्टिंग फीस में लगभग 80% की कटौती हुई है. जिससे प्रतिदिन इनका नुकसान बढ़ता जा रहा है.

एमएनपी इंटरकनेक्शन टेलीकॉम कंपनी जो दक्षिण-पूर्व का काम संभालती है, उसने कहा है कि वह अपने लाइसेंस को जमा करा देगी और काम करना बंद कर देगी. वहीं दूसरी कंपनी सिन्योर टेक्नोलॉजीज जो उत्तर भारत और पश्चिम भारत का काम देखती है. उसने कहा है कि यह घाटा टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ट्राई के कारण हुआ है. जिसने ट्रांजेक्शन चार्ज घटाकर 19 रुपये से 4 रुपये कर दिया. 

ये भी पढ़ें- 25 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ Oppo Find X लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

First published: 23 June 2018, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी