Home » साइंस-टेक » Moto C could be budget smartphone of Motorola
 

मोटोरोला का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है Moto C

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2017, 17:33 IST

Lenovo अब एक सस्ते या बजट रेंज वाले मोटोरोला स्मार्टफोन पर काम कर रही है और इसे Moto C का नाम दिया जाएगा. यह वही फोन होगा जिसे पिछले माह रूस में XT1750 नाम से प्रमाणित किया गया था.

लेकिन अब स्मार्टफोनों से जुड़ी लीक जानकारी देने वाले मशहूर टिपस्टर इवान ब्लास द्वारा जारी वीडियो में यह पुख्ता किया गया है कि यह फोन हकीकत में आ सकता है. इवान ने पिछले सप्ताह मोटोरोला के 44वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह के वीडियो का एक हिस्सा जारी किया है.

इसमें दिखाया जा रहा है कि मोटोरोला अपने आने वाले स्मार्टफोन Moto X के साथ Moto C को भी पेश करेगी. इस फोन केे रीयर पैनल पर कैमरा और स्पीकर ग्रिल्स देखी जा सकती हैं.

जहां इवान के ट्वीट में दिखाया गया फोन सफेद रंग का है, ट्विटर के एक अन्य यूजर @Krispitech द्वारा जारी तस्वीरों में Moto C काले, गोल्ड और लाल रंग में नजर आ रहा है.

इन तस्वीरों की मानें तो इस फोन में रीयर कैमरा के ऊपर की ओर 3.5 mm ऑडियो जैक दिया गया है. इसके अलावा फोन के दाहिने हिस्से में वॉल्यूम और पॉवर बटन दिए जाने के साथ ही कैमरे के नीचे मोटो का लोगो दिया गया है.

 

जबकि इससे पहले आई अफवाहों की मानें तो Moto C 5.2 इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है. उम्मीद जताई जा रही थी कि यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 32GB इंटर्नल स्टोरेज युक्त होगा.

इस फोन के प्राइमरी रीयर कैमरा के एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल जबकि फ्रंट कैमरा के 8 मेगापिक्सल होने की बात कही जा रही थी. पॉवर बैकअप के लिहाज से यह फोन 3,800 एमएएच बैटरी के साथ आ सकता है. इसके दाम भी Moto M डिवाइसों के हिसाब से तय किए जाने की संभावना जताई जा रही थी.

Moto C के साथ मोटोरोला Moto X और Moto E4 पर भी काम कर रही है.

First published: 12 April 2017, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी