Home » साइंस-टेक » Moto E5 leaked, expected with 5 inch display, fingerprint scanner
 

Moto E5 की तस्वीरें-जानकारी लीक, जानिए खूबियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 20:06 IST
(MySmartPrice)

Motorola जल्द ही पिछले साल लॉन्च किए गए अपने बजट स्मार्टफोन Moto E4 की अगली पीढ़ी का फोन Moto E5 के नाम से लॉन्च कर सकती है. माईस्मार्टप्राइस के पास कथितरूप से इस आने वाले स्मार्टफोन की तस्वीर आ गई है और इसके मुताबिक कंपनी आगामी 31 मार्च 2018 को इसे लॉन्च करेगी.

Motorola अपने इस बजट स्मार्टफोन Moto E5 के दाम 120-150 अमेरिकी डॉलर के बीच रख सकती है. यानी भारत में इसकी कीमत 7,500 से लेकर 9,500 रुपये के बीच हो सकती है. हालांकि वेबसाइट पर इसकी कीमत 11,599 रुपये लिखी दिखाई दी. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी Moto E5 का Play और Plus वर्जन भी पेश कर सकती है.

इस स्मार्टफोन की केवल तस्वीर ही सामने आई है. इस तस्वीर के मुताबिक इस फोन से जुड़ी एक जरूरी बात पता चली है. इस फोन की डिजाइन को ऐसा बनाया गया है कि इसका फिंगरप्रिंट स्कैनर इसके रीयर पैनल पर दिया गया है.

वहीं, पिछले Moto E4 में फिंगरप्रिंट स्कैनर होम बटन में ही लगा हुआ था. तस्वीर से पता चलता है कि Moto E5 के रीयर पैनल पर ऊपर की ओर Motorola का लोगो दिया गया है. फोन का प्राइमरी रीयर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है.

आजकल आ रहे फुलव्यू डिस्प्ले से अलग, Moto E5 में 16:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा. फोन में दिया गया 5 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा, एलईडी फ्लैश के साथ आता है. इसके साथ ही फोन में ऑन स्क्रीन नेविगेशन डिस्प्ले भी दिया गया है.

इसमें पॉवर और वॉल्यूम बटन दाहिनी ओर दिए गए हैं, जबकि फोन के बॉटम में माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है. फोन के पिछले पैनल पर ऊपर की ओर बीच में प्राइमरी सिंगल कैमरा लगा हुआ है.

Moto E5 में 1.4 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हो सकता है और इसमें 3GB रैम होगी, जिसके साथ 32GB का इंटर्नल स्टोरज होगा, जो माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके ड्युअल सिम से लैस होने की भी बात कही जा रही है.

मेटल यूनीबॉडी के साथ 4G-VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस इस फोन में 3,000 mAh की बैटरी दी जा सकती है. फोन में डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया जा सकता है. जबकि इसमें लेटेस्ट एंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है.

First published: 16 January 2018, 20:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी