Home » साइंस-टेक » Moto X5 may have feature like iPhone X, claims report, could bring display like OnePlus, Samsung, LG, Xiaomi etc
 

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, Moto X5 में होंगे iPhone X के फीचर्स!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 16:47 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

बीते साल लॉन्च हुए Moto X4 के बाद यूजर्स अब कंपनी से इसकी अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की उम्मीद लगाए हुए हैं. दावा किया गया है कि Motorola का आने वाला नया स्मार्टफोन Moto X5 कई मायने में खास होगा और इसमें iPhone X जैसे शानदार फीचर्स होंगे.

ड्रॉयडलाइफ वेबसाइट में छपी रिपोर्ट की मानें तो उनके पास एक सूत्र ने Moto X5 की तस्वीर भेजी है. इसके मुताबिक नए Moto X5 में बेजल-लेस (बेहद कम किनारे) घुमावदार एजेज (किनारे) होंगे. सामान्य तौर पर आने वाले 5.5 इंच के स्मार्टफोन आकार वाले इस फोन में 5.9 इंच का फुलएचडी प्लस (2160X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है, जो 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला है.

डिस्प्ले के लिहाज से यह फोन OnePlus, Google, Samsung और LG के हालिया लॉन्च स्मार्टफोन जैसा ही होगा. लेकिन एक मामले में यह इनसे भी आगे होकर Apple के फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X जैसा होगा, क्योंकि इस फोन के डिस्प्ले के टॉप में स्टेटस बार आइकन अलग से दिए गए हैं, जबकि बीच में कैमरा, सेंसर, स्पीकर दिए गए हैं. फोन का फ्रंट पैनल स्पीकर के बगल में ड्युअल फ्रंट कैमरा से भी लैस है.

इसके अलावा फोन के बॉटम हिस्से में कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर भी नजर नहीं आ रहा है, लेकिन तस्वीर में एक नया सफेद सॉफ्टवेयर बटन नजर आ रहा है. जो संभवता Moto के पिछले फोन जैसा ही नेविगेशन फीचर हो सकता है. यह पिछला फ्रंट फेसिंग फिंगरप्रिंट रीडर था, जो स्वाइप नेविगेशन देता था.

उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी या तो Moto X5 के रीयर पैनल पर दिए गए Moto के लोगो को ही फिंगरप्रिंट स्कैनर बना सकती है या फिर इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर दे सकती है.

तस्वीर के मुताबिक यह स्मार्टफोन चार कैमरों से लैस हो, इसमें दो रीयर पैनल पर प्राइमरी कैमरा के जबकि दो फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए लगे होंगे. इसके साथ ही फोन को Moto XP या Moto Smart AI से भी लैस किया जा सकता है.

First published: 18 January 2018, 16:47 IST
 
अगली कहानी