Home » साइंस-टेक » Motorola announced Android Nougat 7.0 update for Moto G4 & Moto G4 Plus, rest device users have to wait for next announcement
 

मोटो सिरीज के इन फोनों पर मिलने लगा एंड्रॉयड का लेटेस्ट नूगा 7.0 अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2016, 16:07 IST

लिनोवो द्वारा अधिग्रहीत किए गए मोटोरोला ब्रांड के स्मार्टफोनों के लिए कंपनी ने भारत में एंड्रॉयड का नवीनतम अपडेट नूगा 7.0 रोल आउट करना शुरू कर दिया है.  लिनोवो ने अभी हाल ही अपनी योजना का खुलासा किया था कि वो 2016 की आखिरी तिमाही यानी अक्तूबर से अपने मोटो सिरीज फोन के लिए एंड्रॉयड नूगा अपडेट जारी करना शुरू कर देगी.

अब नवीनतम अपडेट के मुताबिक मोटोरोला के मोटो G4 सिरीज के यूजर्स के लिए एंड्रॉयड नूगा को जारी करना शुरू कर दिया गया है. मोटोरोला इंडिया वेबसाइट के मुताबिक कंपनी ने मोटो G4 और मोटो G4 प्लस के लिए एंड्रॉयड के नवीनतम 7.0 अपडेट को रिलीज कर दिया है.

जानिए किन स्मार्टफोनों को नहीं मिल सकेगा एंड्रॉयड नूगा 7.0 अपडेट

कंपनी ने सबसे पहले इसे कुछ चुनिंदा मोटो G4 और मोटो G4 प्लस यूजर्स के लिए जारी किया और फिर उनसे फीडबैक लेकर सामने आई सभी इश्यूज को फिक्स करने के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया.

हालांकि मोटोरोला ने मोटो X, मोटो G की पुरानी पीढ़ी और मोटो E सिरीज के स्मार्टफोनों को यह अपडेट कब मिलेगा इसकी जानकारी नहीं दी है. 

जानिए किन डिवाइसों पर सबसे पहले मिलेगा एंड्रॉयड नौगट 7.0 अपडेट 

लेकिन कंपनी ने यह बताया है कि मोटो Z सिरीज के स्मार्टफोनों को नूगा अपडेट अगले महीने मिलेगा. यानी मोटो Z, मोटो Z फोर्स और हाल ही में लॉन्च किए गए मोटो Z प्ले को नवंबर की शुरुआत से कभी भी एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट मिलने की घोषणा की जा सकती है.

मोटो यूजर्स को चाहिए कि वे अपने फोन के नोटिफिकेशंस को जांचते रहें ताकि जैसी ही एंड्रॉयड नूगा का ओटा (ओवर द एयर) अपडेट जारी हो, यूजर्स को यह जानकारी मिल जाए. 

जानिए क्यों स्मार्टफोन को रात भर चार्जिंग में नहीं लगाना चाहिए?

मोटोरोला ने अपने यूजर्स को सलाह दी है कि जिन डिवाइसों के लिए नूगा का अपडेट जारी किया जा चुका है वे इसे डाउनलोड करने के लिए यह सुनिश्चित कर लें कि फोन वाई-फाई से कनेक्टेड हो और बैटरी कम से कम 50 फीसदी हो. 

इस अपडेट को पाने के लिए यूजर्स को अपडेट मैसेज के साथ आने वाले 'एस, आई एम इन' विकल्प पर क्लिक करना होगा और फिर डाउनलोडिंग शुरू हो जाएगी. इसके बाद अपडेट इंस्टॉल विकल्प पर क्लिक करना होगा.

सावधानः बच्चों, बेडरूम, तकिये से दूर रखें स्मार्टफोन

अगर आपके पास भी इन सिरीज के फोन हैं और आपको अब तक अपडेट नहीं मिला है तो आप फोन की सेटिंग्स-अबाउट फोन-सिस्टम अपडेट विकल्प पर जाकर इसे जांच सकते हैं.

First published: 23 October 2016, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी