Home » साइंस-टेक » New hyundai santro launched in india with low price
 

बेहद कम कीमत के साथ भारत में आई सेंट्रो, अब मंहगी कारों की होगी छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 16:49 IST

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने आज भारत में अपनी बेहतरीन कार नई हुंडई सेंट्रो को लॉन्च कर दिया है. कंपनी की यह कार दमदार फीचर्स के साथ बाजार में पेश की गई है, इस कार में दमदार इंजन और पावर दिया गया है.

कार की कीमत को भी भारत में बहुत कम रखा गया है, कीमत की बात की जाए तो नई हुंडई सेंट्रो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.89 लाख रुपये है. इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो कि 69 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करेगा. यह कार 10 वाले प्लेटफॉर्म पर बनाई गई नई हुंडई सेंट्रो टॉलबॉय लुक पर तैयार की गई है और ये पहले के मुकाबले 60 मिमी छोटी है.

माइलेज की बात की जाए तो ये कार पेट्रोल वेरिएंट में 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी वेरिएंट में 30.5 किमी प्रति किलो का माइलेज देती है. कार की फीचर्स की बात की जाए तो नई सेंट्रो में ड्यूल टोन थीम डैशबोर्ड, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, बड़े एसी वेंट्स, वार्निंग लाइट बटन, बड़े टेकोमीटर, एक स्पीडोमीटर, क्रोनोग्राफ स्टाइल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोनोक्रोमेटिक मल्टी-इन्फो डिस्प्ले, स्टीयरिंग व्हील, यूएसबी पोर्ट, बड़ा ग्लव बॉक्स, मिरर लिंक, वॉयस कमांड्स, एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट, शॉर्टकट-की दिया जा सकता है. अकर इस कंपनी के बारे में आपको बताएं तो हुंडई सेंट्रो को 1998 में पहली बार लॉन्च किया गया था.

ये भी पढे़ं: Jio ने दिया ग्राहकों को दिवाली ऑफर, इन रिचार्ज पर मिलेगा 100% कैशबैक ऑफर

First published: 23 October 2018, 16:49 IST
 
अगली कहानी