Home » साइंस-टेक » New Maruti Alto launch by 2019 Diwali based on Future S mini SUV concept
 

Maruti की 30 किमी माइलेज वाली ऑटोमैटिक कार जल्द होगी लॉन्च, इतनी कम कीमत में नहीं आई कोई ऐसी कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2019, 13:10 IST

अगर आप कार लेने का प्लान बना रहे है तो जरा दीवाली तक ठहरें क्योंकि आपके लिए जबरदस्त ऑफर के साथ कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय कार आल्टो को क्रेट टेस्ट नियम के अनुसार बना रही है. इस कार का माइलेज 30 किमी होगा और इसका अवतार भी SUV की तरह होगा. तो वहीं ये कार बिल्कुल न्यू जनरेशन आल्टो कार होगी. जिसमें आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल,स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और पहले की Alto से ज्यादा स्पेस होगा.

TRAI की चेतावनी के बाद Tata Sky ने लॉन्च किया अपने ग्राहकों के लिए धमाकेदार पैक

न्यू जनरेशन मारुति आल्टो फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी और इसे कंपनी ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश भी किया था. बता दें कि इस वक्त जो आल्टो है वो काफी छोटी है लेकिन आने वाली आल्टो का मॉडल बिल्कुल SUV की तरह होगा. ये Ignis से भी छोटी होगी और इस डिजाइन को मारुति की आरएंडडी टीम ने तैयार किया है. ये काफी कुछ देखने में फ्यूचर S मिनी SUV कॉन्सेप्ट की तरह होगी. इसके अलावा इसमें कई नए फंक्शन्स होंगे और ये कार आपको सिर्फ 2.50 लाख रुपये में मिलेगी और इसे इस साल दीवाली कर लॉन्च कर सकते है.

तो वहीं इस कार का सीधा मुकाबला Hyundai Santro, kwid और TATA Tiyago से होगा. कंपनी इसका इंजन भी अपडेट करेगी और BS6 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करेगी. मौजूदा आल्टो का इंजन 800 CC और 1 लीटर में आ रहा है. ये BS4 कम्प्लायंस के साथ आती है और ये अभी तक साफ नहीं है कि नई आल्टो के इंजन में कोई अपडेट होगा कि नहीं. इस पर अभी कंपनी की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है. इस नई कार की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 2.50 लाख रुपये होगी जबकि इस वक्त जो आल्टो चल रही है उसकी कीमत 2.63 लाख रुपये से लेकर 3.9 लाख रुपये तक है. 

अब Jio के इस ऐप से बुक कीजिये ट्रैन टिकट, साथ में मिलेंगे ये अन्य विकल्प

First published: 28 January 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी