Home » साइंस-टेक » new Nike Adapt BB shoes oprate with your smartphone
 

NIke ने पेश किये ऐसे जूते जो आपके स्मार्टफोन से होंगे ऑपरेट, जानिए फीचर्स और कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 15:11 IST
(Photo: Nike)

1980 के दशक में बैक टू द फ्यूचर फिल्म फ्रैंचाइज़ी ने सुझाव दिया कि हम आखिरकार सेल्फ-लेस स्नीकर्स पहनेंगे.फिर कुछ साल नाइक (Nike) ने फिल्म के जादू को वास्तविकत बना दिया. नाइक ने जनता को अपना पहला जूता पावर लेसिंग के साथ पेश किया है. मंगलवार को वैश्विक खेलों की दिग्गज कंपनी ने इसे एक कदम आगे बढ़ा दिया है. अब आपके जूते स्वचालित रूप से ढीले या कसने लगेंगे जब आप उनमें पर रखेंगे और फिर अपनी गतिविधि के आधार पर अनुकूलित करेंगे.

हालांकि इसके लिए प्रतीक्षा करनी होगी. संयुक्त राज्य अमेरिका में 350 डॉलर (लगभग 25000 रुपये) में 17 फरवरी से बिक्री पर जाने वाले नाइके एडेप्ट BB शूज एक बटन या स्मार्टफोन ऐप के स्पर्श से नियंत्रित होते हैं. इके के क्रिएटिव डायरेक्टर एरिक अवार ने एक बयान में कहा "हमने नाइके एडाप्ट के लिए बास्केटबॉल को जानबूझकर उठाया क्योंकि यह एथलीटों की मांग थी.

 

एक कस्टम मोटर और गियर ट्रेन का उपयोग करते हुए, अडाप्ट तकनीक जूते को पैर में स्वचालित रूप से समायोजित करने में सक्षम बनाती है. एप्लिकेशन खिलाड़ी को अलग-अलग फिट वरीयताओं में लोड करने की अनुमति देता है. उदाहरण के लिए गेम प्ले बनाम एक टाइमआउट.

बोस्टन केल्टिक्स फॉरवर्ड जैसन टैटम नए जूते के लिए पहले पिचमैन है. टाटम ने एक बयान में कहा, "यह एप्लिकेशन जूते को रंगों को बदलने, बैटरी पर प्रतिशत देखने की क्षमता की अनुमति देता है. नाइक का कहना है कि यह अन्य खेलों के लिए भी इस जूते को लाने की योजना बना रहा है.

First published: 16 January 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी