Home » साइंस-टेक » New Nokia 3310 will be launched in India before Android smartphones, says India VP
 

एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पहले भारत आएगा Nokia 3310

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2017, 19:54 IST

बार्सिलोना में चल रहे MWC 2017 में एचएमडी ग्लोबल को नोकिया के कई मोबाइल फोन पेश करने पर काफी प्रशंसा मिली है. इतना ही नहीं स्मार्टफोन से अलग नए Nokia 3310 को लेकर तो कंपनी की जमकर तारीफ हुई. अब कंपनी ने घोषणा की है कि वो भारत में अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोनों से पहले ही इन नए Nokia 3310 को लॉन्च करेगी.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान एचएमडी ग्लोबल द्वारा नोकिया के कई स्मार्टफोन लॉन्च किए गए. इनमें Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6 और Nokia 3310 भी शामिल रहा. नोकिया के यह सभी मोबाइल भारत में भी बिकेंगे.

गैजेट्स360 ने एचएमडी ग्लोबल के भारत में उपाध्यक्ष अजय मेहता से बात की तो उन्होंने इससे जुड़ी कई बातें बताईं. अजय ने कहा, "हम मई के आखिरी से लेकर जून के शुरुआत तक लॉन्च (एंड्रॉयड फोन) करने पर विचार कर रहे हैं."

 

Nokia 3310 के इन एंड्रॉयड स्मार्टफोनों से पहले लॉन्चिंग पर उन्होंने आगे कहा, "3310 के लिए अभी हम अंतिम तारीख तय करने में जुटे हैं, इसे स्मार्टफोनों से पहले लॉन्च करने में हमें खुशी होगी लेकिन अभी तक यह तय नहीं हुआ है."

इससे पहले यह खबरें आईं थीं कि कंपनी अपने फोनों के लिए मेक इन इंडिया की रणनीति अपनाएगी लेकिन अजय मेहता ने कहा कि इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

उन्होंने कहा, "योजना है कि सभी फोन भारत में ही निर्मित किए जाएं और हम इसके लिए फॉक्सकॉन के साथ काम कर रहे हैं. अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो वियतनाम या चीन में निर्माण करवाया जा सकता है. लेकिन चाहत तो मेड इन इंडिया होना की ही है."

उन्होंने आगे कहा इन फोनों का निर्माण होने के बाद नोकिया की योजना है कि इन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से बेचा जाए. हालांकि उन्होंने बताया कि कुछ फोन होंगे जो एक्सक्लूसिव रूप से केवल ऑनलाइन ही मिलेंगे और कुछ को केवल ऑफलाइन ही बेचा जाएगा.

First published: 2 March 2017, 19:55 IST
 
अगली कहानी