Home » साइंस-टेक » No need of cab specific App, Book Ola or Uber directly from Google Search in your smartphone
 

ऐप की झंझट खत्म, जानिए कैसे सीधे मोबाइल से बुक करें ओला-उबर कैब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2016, 17:42 IST

ओला या उबर कैब की सेवाएं लेने के लिए स्मार्टफोन यूजर्स को अब इनके ऐप को इंस्टॉल करना जरूरी नहीं है. बुधवार को गूगल की गई घोषणा के मुताबिक अब देश के स्मार्टफोन यूजर्स सीधे गूगल सर्च के जरिये ओला या उबर कैब की सुविधाएं पा सकेंगे.

गूगल सर्च ऐप या मोबाइल सर्च ब्राउजर के जरिये यूजर्स डायरेक्शंस खोज सकेंगे और इसके साथ ही दिखाई जाने वाली तमाम राइड सर्विसेज ऑप्शन के मेनू से कैब चुन सकेंगे. गूगल मैप्स के नवीनतम वर्जन में यह फीचर इस साल की शुरुआत में जोड़ा गया था.

लगातार बदलता रहेगा क्रेडिट-डेबिट कार्ड का सिक्योरिटी कोड, रोकेगा फ्रॉड

गूगल के प्रोग्राम मैनेजर संकेत गुप्ता ने लिखा, "अपने मोबाइल में सीधे गूगल सर्च के जरिये यूजर्स सबसे वाजिब किराये वाली टैक्सी, अन्य के साथ तुलना आदि जानकारियां पाने के साथ ही सीधे उन्हें बुक करा सकेंगे."

स्मार्टफोन यूजर्स अपनी लोकेशन के पास उपलब्ध ओला या उबर की टैक्सी, पहुंचने में लगने वाले वक्त समेत अन्य जानकारियां पा सकेंगे. 

बीएमडब्लू ने पेश की जेम्स बॉन्ड की फिल्म जैसी मोबाइल से चलने वाली स्मार्ट कार

इतना ही नहीं अगर यूजर्स कोई स्पेसिफिक सर्च चाहते हैं और कुछ ऐसा खोजते हैं, 'उबर टू दिल्ली एयरपोर्ट' या 'ओला टू आईजीआई एयरपोर्ट', तो ऐप या ब्राउजर यूजर को सीधे एक टैप में उस सेवा को चुनने के लिए स्वतः राइड बुक करने के लिए ऐप ओपन कर देगा. 

अगर किसी स्मार्टफोन में यह ऐप इंस्टॉल नहीं है तो गूगल सर्च खुद ही यूजर को इसे इंस्टॉल करने के लिए लिंक दिखा देगा.

First published: 20 October 2016, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी