Home » साइंस-टेक » Nokia 1: Company's most affordable smartphone launch date confirmed
 

Nokia के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट हो गई तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 18:05 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

Nokia स्मार्टफोन की बिक्री और निर्माण का आधिकारिक लाइसेंस रखने वाली HMD Global अब जल्द ही कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. अगले महीने लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन की तारीख भी अब तय हो गई है.

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक HMD Global एंट्री लेवल का स्मार्टफोन Nokia 1 आगामी 25 फरवरी 2018 को लॉन्च करेगी. कंपनी इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग बार्सिलोना में आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 (MWC) के ठीक एक दिन पहले करेगी.

उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन की बिक्री मार्च की शुरुआत से चालू कर देगी. ध्यान देने वाली बात है कि MWC 2018 के दौरान HMD Global कई स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. इनमें Nokia 9, Nokia 3310 4G, Nokia 6 (2018) और Nokia 7 स्मार्टफोन शामिल हैं.

कुछ दिन पहले ही HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सर्विकास ने इसकी लॉन्चिंग का हिंट देते हुए एक ट्वीट भी किया था. इसके बाद चीन के प्रमुख सर्च इंजन पर इसकी तस्वीरें भी सामने आ गईं थीं.

बताया जा रहा है कि Nokia 1 एंड्रॉयड गो आधारित स्मार्टफोन होगा. एंड्रायड गो एंट्री लेवल के स्मार्टफोनों के लिए ओरियो 8.0 का बेसिक वर्जन डिजाइन किया गया है.

अगर बात करें इस फोन के स्पेशिफिकेशंस और फीचर्स की तो इस यह आईपीएस डिस्प्ले से लैस हो सकता है. इसमें 1GB रैम और 8GB इंटर्नल स्टोरेज हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी बॉडी पॉलीकार्बोनेट से बनी होगी. हालांकि इसके बारे में इससे ज्यादा जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

इसके अलावा इस फोन की भारत में लॉन्चिंग भी पूरी तरह तय नहीं हुई है. अगर बात करें इसके दाम की तो इसकी कीमत 100 डॉलर के करीब हो सकती है, जो इसको Nokia का अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफ%E

First published: 26 January 2018, 18:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी