Home » साइंस-टेक » Nokia 8 available for pre-booking before launch in MWC 2017
 

लॉन्चिंग से पहले ही बिक्री के लिए हाजिर हुआ Nokia 8 स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2017, 13:29 IST

पिछले महीने एक शानदार नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली एचएमडी ग्लोबल कंपनी जल्द ही अपना नया फोन Nokia 8 लॉन्च करने वाली है. लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही चीन की ई-कॉमर्स वेबसाइट पर यह फोन प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए हाजिर हो गया है.

Nokia 8 नाम का यह एंड्रॉयड स्मार्टफोन चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट JD.com पर लिस्ट किया गया है और इसकी कीमत 3,188 चीनी युआन (करीब 31,000 रुपये) रखी गई है. हालांकि फिलहाल इस फोन का सत्यापन नहीं किया जा सकता है.

यूं तो एचएमडी ग्लोबल द्वारा रविवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में अपने नए स्मार्टफोनों की घोषणा की संभावना जताई जा रही है. लेकिन अब JD.com पर इस फोन के आने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान कंपनी Nokia 8 की घोषणा कर दे.

इस वेबसाइट पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए मौजूद नोकिया स्मार्टफोन तकरीबन बिना किनारों वाला फोन यानी ज्यादातर स्क्रीन वाला नजर आता है.

स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो Nokia 8 को क्वॉलकॉम के नवीनमत स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस बताया जा रहा है. इस फोन में 5.7 इंच का QHD सुपरएमोलेड डिस्प्ले भी दिया गया है.
कहा जा रहा है कि इस फोन का प्राइमरी रीयर कैमरा 24 मेगापिक्सल वाला जबकि फ्रंट सेल्फी कैमरा 12 मेगापिक्सल का होगा.

Nokia 8 को 64 और 128 जीबी वैरिएंट में लॉन्च किए जाने की संभावना है. दोनों वैरिएंट एक्सपैंडेबल मेमोरी वाले होंगे जिनके इंटर्नल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. कहा जा रहा है कि Nokia 8 एंड्रॉयड के नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम Nougat 7.0 से लैस होगा.

इससे पहले कैच आपको बता ही चुका है कि बार्सिलोना में 27 फरवरी से आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में एचएमडी ग्लोबल नोकिया के कई स्मार्टफोनों के साथ मशहूर 3310 को भी एक नए रूप में पेश करेगी.

First published: 21 February 2017, 13:29 IST
 
अगली कहानी