Home » साइंस-टेक » Nokia 8 will launch on July 31 with fst Snapdragon 835 processor, says report
 

31 जुलाई को लॉन्च हो सकता है कंपनी का सबसे महंगा Nokia 8

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2017, 19:22 IST

Nokia ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने और बेचने का लाइसेंस रखने वाली फिनलैंड की कंपनी HMD Global अब तक के सबसे महंगे स्मार्टफोन को लॉन्च करने के काफी नजदीक है. तमाम रिपोर्टों की मानें तो कंपनी आगामी 31 जुलाई को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी.

कहा जा रहा है कि यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 या Nokia 9 के नाम से आ सकता है. हालांकि जर्मनी की वेबसाइट विनफ्यूचप के मुताबिक कंपनी के अगले नए फोन का नाम Nokia 8 होगा और यह मॉडल नंबर TA-1004 के नाम से आएगा.

वैसे अब तक सामने आईं अधिकांश अफवाहों और लीक्स से पता चलता है कि Nokia 8 और Nokia 9 को इस साल की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा. ऐसा भी माना जा रहा है कि TA-1004 मॉडल नंबर वाले फोन को Nokia 9 के नाम से पेश किया जाएगा.

 

लेकिन अब ऐसा नजर आ रहा है कि कि कंपनी अपने पहले हाई एंड फ्लैगशिप फोन को Nokia 8 के नाम से ही लॉन्च करेगी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Nokia 8 नाम से आने वाला यह प्रीमियम स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आएगा. यह प्रोसेसर क्वॉलकॉम कंपनी का सबसे नवीनतम प्रोसेसर है.

इस फोन में 4GB रैम और 64GB इंटर्नल स्टोरेज दिया जाएगा. विनफ्यूचर की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप में Nokia 8 ड्युअल सिम कार्ड सपोर्ट के साथ आएगा, लेकिन कंपनी इस फोन के सिंगल सिम वर्जन को भी जारी करेगी.

फिलहाल Nokia 8 को ब्लू, स्टील, गोल्ड/ब्लू और गोल्ड/कॉपर कलर में लाने की योजना है. स्कैंडिनेविया के एक फोन रिटेलर ने दावा किया है कि यह फोन आगामी 31 जुलाई से बिक्री के लिए बाजार में आ जाएगा और इसकी कीमत 589 यूरो (करीब 43,415 रुपये) रखी जाएगी. वहीं अन्य देशों में यह अपेक्षाकृत कम दामों में मिलेगा. अगर तुलना करें तो iPhone 7 की कीमत 47,699 और Samsung Galaxy S8 की 57,900 रुपये है.

हालांकि फिलहाल इस फोन के बारे में हर ओर रहस्य सा बना हुआ है. लेकिन इतना तय है कि इस छमाही में यह फोन बाजार में आ जाएगा. वहीं, HMD Global ने हाल ही में जर्मनी के कैमरा लेंस बनाने वाले Zeiss से पार्टनरशिप की थी और संभवता अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में यह कैमरा लेंस लगा मिलेगा.

First published: 16 July 2017, 19:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी