Home » साइंस-टेक » NOKIA introduced its smart TV in India, due to these features, discussion
 

NOKIA ने भारत में पेश की अपनी स्मार्ट टीवी, इन फीचर्स के कारण है चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2019, 15:53 IST

फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को भारत में नोकिया स्मार्ट टीवी लांच कर दिया है. वह भारत में इसका रणनीतिक सलाहकार है. भारत में इस टीवी की कीमत 41,999 रखी गई है. नोकिया-ब्रांडेड स्मार्ट टीवी 55-इंच के संस्करण में उपलब्ध है और इसमें साउंड बाय जेबीएल भी मौजूद है. यह स्मार्ट टीवी 10 दिसंबर से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा और आने वाले महीनों में इसका 4K वेरिएंट पेश करेगी.

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने एक बयान में कहा "नोकिया स्मार्ट टीवी के साउंड को जेबीएल द्वारा तैयार किया गया है, जो ग्राहकों बेहतरीन अनुभव देगी. इस टीवी में साउंड के लिए कई बेहतरीन विकल्प भी पेश किये गए हैं. यह पहली बार है जब जेबीएल भारत में टेलीविजन क्षेत्र में अपनी ऑडियो विशेषज्ञता का विस्तार कर रहा है.

 

टीवी में शानदार ऑडियो अनुभव के लिए 24 वाट का स्पीकर, "DTS TruSurround" और डॉल्बी ऑडियो मौजूद है. फ्लिपकार्ट नोकिया-ब्रांडेड स्मार्ट टीवी के लिए पूर्ण टीवी सुरक्षा (complete TV protection) प्रदान करेगा, जो कि 999 रूपये के मूल्य पर उपलब्ध है. यह एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के साथ पेश की गई है.जो उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड टीवी प्ले स्टोर पर ऐप डाउनलोड की अनुमति देगा.

यह क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2.25GB रैम और 16GB ROM को स्पोर्ट करेगा. टीवी के विजुअल्स "एमईएमसी" तकनीक से लैस हैं. जो ब्लर्स और जजेस को खत्म करता है, और बेहतर पिक्चर डेफिनिशन देता है.

टाटा भी बढ़ाएगी जनवरी से वाहनों की कीमत, अन्य कंपनियां भी कर रही हैं विचार

First published: 5 December 2019, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी